बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

24 घण्टे में कोरोना संक्रमण से हुई रिकार्ड मौत, 3900 नए मरीजों के आने से आंकड़ा 46 हजार पर

24 घण्टे में कोरोना संक्रमण से हुई रिकार्ड मौत, 3900 नए मरीजों के आने से आंकड़ा 46 हजार पर

DESK : 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से कोई रिकॉर्ड मौत और उन 40 नए मरीजों के आने से आंकड़ा 46 हजार पार कर गया है। बता दें कि पिछले 24 घंटे में 195 लोग कोरोना की वजह से मौत के मुंह में समा गए हैं। वहीं 3900 नए मामले आने से आंकड़ों में भी जबरदस्त इजाफा हुआ है। 24 घंटे में हुई रिकॉर्ड मौत से स्वास्थ्य मंत्रालय बेचैन हो उठा है।

आखिर इस रिकॉर्ड मौत की वजह क्या है..

24 घंटे में कोरोनावायरस से 195 लोगों की हुई मौत ने लोगों के जेहन में एक सवाल उठा दिया है कि क्या यह कम्युनिटी ट्रांसमिशन का दुष्प्रभाव तो नहीं। देश में कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के साथ-साथ मौत का आंकड़ा भी अपने उच्चतम स्तर को छू गया। हालांकि इस बाबत स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि कई राज्यों ने रिपोर्ट देने में देरी कर दी। जिसकी वजह से बीते 24 घंटे में मौत का आंकड़ा अचानक उच्चतम स्तर को छू गया है। 

उन्होंने बताया कि हम आंकड़ों पर निगाह रख रहे हैं और देश के हर इलाकों पर हमारी पैनी नजर है। जहां भी एक मरीज होता है। हम उसे तुरंत कंटेनमेंट कर देते हैं और स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों की जांच करती है। अग्रवाल ने लोगों से अपील की है कि इसमें लोगों का साथ चाहिए, क्योंकि यह लड़ाई अकेले नहीं जीती जा सकती। लोग घरों में रहें सुरक्षित रहें। साथ ही सावधानियां बरतें तो इस वायरस को रोकना आसान होगा।

इसके बावजूद बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमण फैलने का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। हालांकि लव अग्रवाल के द्वारा रिकॉर्ड मौतों के सवाल का जवाब दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ कम्युनिटी ट्रांसमिशन के बारे में पूछे जाने पर ना तो इस बात को उन्होंने स्वीकार किया और ना ही इनकार किया। हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कम्युनिटी ट्रांसमिशन की बात को नकार दिया है। 

Suggested News