बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में रजिस्ट्री जमीन से अधिक पर कब्जा कर रहा दबंग, डीएम के रोक के बाद भी निर्माण कार्य जारी, पीड़िता न्याय के लिए भटक रही दर-बदर

गया में रजिस्ट्री जमीन से अधिक पर कब्जा कर रहा दबंग, डीएम के रोक के बाद भी निर्माण कार्य जारी, पीड़िता न्याय के लिए भटक रही दर-बदर

गया. जिले के मुफस्सिल थाना अंतर्गत नौरंगा गांव की रहने वाली बेबी देवी पति झूमर प्रजापत ने रजिस्ट्री की गई जमीन से अधिक जमीन पर कब्जा करने को लेकर गया जिले के मुफशील थाना को लिखित शिकायत दी। शिकायत के बाद डीएम के निर्देश पर मानपुर सीओ ने कार्रवाई की और आवेदक बेबी देवी के पक्ष में फैसला दिया है। वहीं दूसरे पक्ष सरपंच पति अरुण साव और गयाबिंद  द्वारा जबरन 3 धुर जमीन कब्जा कर निर्माण कार्य शुरू कर रखा है, लेकिन डीएम और सीओ के आदेश के बाद भी दूसरे पक्ष के लोग निर्माण कार्य शुरू कर रखा है। 

अब इस मामले को लेकर बेबी देवी पति स्वर्गीय झूमर प्रजापत नौरंगा निवासी ने जिला पदाधिकारी से गुहार लगाने के बाद अब दुवारा मुफशील थाना में जाकर न्याय की गुहार लगा रही है। बेबी देवी ने कहा है कि मेरे पति झूमर प्रजापत जब जीवित थे तो अपनी मां तेतरी देवी चाचा सुरेंद्र प्रजापति के साथ मिलकर गया बिंद को जमीन का खाता संख्या 219 प्लॉट संख्या 170 है कि 816 वर्ग फीट जमीन बेची थी।खरीदारी के बाद गया बिंद शांत रहा, लेकिन मेरे पति की मौत के बाद अबे और उसका परिवार 816 वर्ग फीट से बढ़कर मेरी जमीन को कब्जा के लिया है और उस जमीन में मकान बनाने का कार्य शुरू कर रखा है।

बेबी देवी ने कहा है कि जमीन पर कब्जे की दबंगई में नौरंगा पंचायत के सरपंच पति अरुण साव संरक्षण दे रहे हैं और हमे सरपंच पति अरुण साव के द्वारा जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है। पीड़िता बेबी देवी ने यह भी बताया कि हम जमीन पर जाते हैं तो सरपंच पति अरुण साव और गयबिन्द हथियार लेकर रहता है और कहता है कि जायदा बोलोगी तो गोली मार देंगे।

बेबी देवी ने बताया है कि 18 मई 2022 को अंचल अधिकारी मानपुर ने रोक लगाई थी, लेकिन उक्त आदेश की अवमानना की जा रही है। विरोध करने पर सरपंच प्रेमलता देवी एवं उसका पति अरुण साव धमकाते हैं। वह कहते है कि यह मकान निर्माण करने से कोई नहीं रोक सकता है। बेबी देवी ने जिलाधिकारी से मांग की है कि उपरोक्त तथ्यों के आलोक में गया बिंद और सरपंच पति अरुण साव के द्वारा जबरन निर्माण कार्य को रोकते हुए उचित जांच एवं पर्यवेक्षण किया जाए किया जाए।

Suggested News