बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत में 5G लांच करने के लिए तैयार है रिलायंस , Jio TV+ का भी हुआ ऐलान

भारत में 5G लांच करने के लिए तैयार है रिलायंस , Jio TV+ का भी हुआ ऐलान

DESK:  रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 43वें एनुअल जनरल मीटिंग दौरान मुकेश अंबानी ने कई बड़े ऐलान किए हैं. वही 5G टेक्नोलॉजी पर दुनिया भर में एक रेस चल रही है, इसलिए अब मुकेश अंबानी ने भी मेड इन इंडिया 5G लॉन्च करने की बात कह दी है.अंबानी ने कहा है कि जियो ने स्क्रैच से कंप्लीट 5G सल्यूशन तैयार कर लिया है. इससे भारत भर में वर्ल्ड क्लास 5G लॉन्च करने में  बहुत मदद मिलेगी. 

आगे मुकेश अंबानी ने कहा है कि ये 5G सल्यूशन 100% भारत में ही बनाया गया है. मुकेश अंबानी ने इसे MADE IN INDIA 5G का नाम दिया है. हालांकि इसकी शुरुआत तब तक नहीं हो सकती है जबतक भारत में 5G स्पेक्ट्रम उपलब्ध न हो. अगले साल तक रिलायंस जियो का 5G सल्यूशन डिप्लॉयमेंट के लिए तैयार होगा.

कंपनी के मुताबिक 4G से 5G में अपग्रेड काफी आसान होगा. स्पीच के दौरान उन्होंने कहा है कि 5G लॉन्च नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत को डेडिकेट किया जा रहा है. मुकेश अंबानी का टारगेट भारत ही नहीं, बल्कि 5G दूसरे देशों में भी लॉन्च करने की रहेगी. 

गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के 43वें AGM (Annual General Meeting) में कंपनी के चैयरमैन मुकेश अंबानी ने घोषणा की कि इंटरनेट की दिग्गज कंपनी Google रिलायंस के वेंचर Jio Platforms में 33,737 करोड़ रुपए का निवेश करेगा. गूगल जियो प्लेटफॉर्म्स में 33,737 करोड़ का निवेश करके कंपनी में 7.7 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदेगा. बता दें कि Jio Platforms रिलायंस इंडस्ट्रीज़ का डिजिटल सर्विस वेंचर है, जिसके तहत टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio Infocomm आता है. गूगल का यह निवेश 22 अप्रैल के बाद से अबतक कंपनी में 14वां निवेश है. इसके पहले Facebook और Qualcomm सहित कई प्राइवेट इक्विटी फर्म्स ने कंपनी में पैसे लगाए हैं.  

Suggested News