बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रख्यात भरतनाट्यम नर्तकी यामिनी कृष्णमूर्ति का निधन, पद्म विभूषण से थी सम्मानित, फैंस में शोक की लहर

प्रख्यात भरतनाट्यम नर्तकी यामिनी कृष्णमूर्ति का निधन, पद्म विभूषण से थी सम्मानित, फैंस में शोक की लहर

DESK . प्रख्यात भरतनाट्यम नर्तकी यामिनी कृष्णमूर्ति का एक अस्पताल में निधन हो गया । पद्म विभूषण से सम्मानित कृष्णमूर्ति लंबे समय से उम्रजनित बीमारियों से पीड़ित थी । वह 84 वर्ष की थीं। उनके कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि उन्होंने यहां एक अस्पताल के अंतिम सांस ली । यामिनी कृष्णमूर्ति का पार्थिव शरीर रविवार को सुबह नौ बजे उनके संस्थान ‘यामिनी स्कूल ऑफ डांस’ में लाया जाएगा. 

यामिनी कृष्णमूर्ति के अंतिम संस्कार किए जाने को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. उनकी मौत की खबर ने उनके फैंस को तोड़कर रख दिया है. यामिनी कृष्णमूर्ति की मौत की खबर से इंडस्ट्री में शोक लहर दौड़ पड़ी है. यामिनी कृष्णमूर्ति का जन्म आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के मदनपल्ली में हुआ था. वह तमिलनाडु के चिदम्बरम में बड़ी हुई थीं. यामिनी कृष्णमूर्ति ने 1957 में मद्रास में डेब्यू किया था. उन्हें तिरुमाला तिरूपति देवस्थानम की अस्थाना नर्तकी (निवासी नर्तकी) होने का सम्मान प्राप्त था. 

उन्होंने भरतनाट्यम को इंडस्ट्री में एक नए मुकाम पर पहुंचाया. वह ‘कुचिपुड़ी’ डांस फॉर्म की टॉर्च बियरर के तौर पर भी जानी जाती हैं. पद्म विभूषण से सम्मानित कृष्णमूर्ति उम्र संबंधी समस्याओं से पीड़ित थीं और पिछले सात महीनों से इलाज चल रहा था. वह आईसीयू में भर्ती थीं.

Editor's Picks