गणतंत्र दिवस पर हमले की साजिश नाकाम, आतंकी संगठन जैश के 5 आतंकवादी गिरफ्तार

गणतंत्र दिवस पर हमले की साजिश नाकाम, आतंकी संगठन जैश के 5 आतंकवादी गिरफ्तार

26 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में एक बड़ी आतंकी वारदात करने की साजिश रच रहे जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक बड़ी कार्रवाई में यह आतंकी श्रीनगर के हजरतबल इलाके से अरेस्ट किए गए हैं। इसनके पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकियों के एक बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने गुरुवार शाम हजरतबल के पास इन आतंकियों को अरेस्ट किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए आतंकी श्रीनगर में 26 जनवरी के आसपास फिदायीन या आईईडी हमले की साजिश रच रहे थे। इन आतंकियों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह सभी लोग घाटी में जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम कर रहे थे। पकड़े गए आतंकियों के घाटी में हुए दो ग्रेनेड अटैक की घटनाओं में भी शामिल होने की बात सामने आई है। एजेंसियों के अधिकारी इन सभी से कड़ी पूछताछ कर रहे हैं और माना जा रहा है कि इन आतंकियों के पास से घाटी में हो रही आतंकी साजिशों की कुछ अहम जानकारियां मिल सकती हैं।

बता दें कि हाल ही में कश्मीर के कुलगाम जिले से भी दो आतंकियों को सेना ने अरेस्ट किया था। आतंकियों के साथ कुलगाम में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देविंदर सिंह को भी अधिकारियों ने अरेस्ट किया था। देविंदर सिंह को आतंकियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और बाद में उसे सेवाओं से निलंबित कर दिया गया था।


Find Us on Facebook

Trending News