सूचना दें 10 हजार का इनाम पायेंः RERA का नया स्कीम लॉन्च, गैर निबंधित प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दें और जीतें इनाम,यहां करें शिकायत....

सूचना दें 10 हजार का इनाम पायेंः RERA का नया स्कीम लॉन्च, गैर निबंधित प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दें और जीतें इनाम,यहां करें शिकायत....

PATNA: राजधानी पटना समेत बिहार में सैकड़ों ऐसे प्रोजेक्ट हैं जो गैरनिबंधित हैं। बिल्डर रेरा से निबंधन लिये बिना अपार्टमेंट व टाउनशिप बसा रहे हैं। प्रमोटरों-बिल्डरों को रेरा के डंडा का डर नहीं। राजधानी में ही सैकड़ों ऐसे प्रोजेक्ट हैं जिनका रेरा से निबंधन नहीं है। हजारो ग्राहक बिल्डर के चक्कर में फंसकर अपनी जिंदगी की कमाई लूटा चुके हैं। अब रेरा बिहार की तरफ से बिना निबंधन टाउनशिप बसा रहे या अपार्टमेंट बना रहे बिल्डरों पर नकेल कसने की नई तरकीब निकाली गई है। रेरा ने ऐलान किया है कि गैर निबंधित प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दें। सही सूचना देने वालों को बंपर इनाम दिया जायेगा। साथ ही सूचना देने वाले का पहचान गुप्त रखा जायेगा।

रेरा का स्कीम लॉन्च

बिहार रेरा की तरफ से एक महत्वपूर्ण स्कीम लांच किया गया है। कहा गया है कि वैसे प्रोजेक्ट जो रेरा से निबंधित नहीं है। उसके बारे में सही-सही जानकारी और फोटो ई-मेल के माध्यम से भेजें।जिसमे सही सूचना देने वालों को इनाम दिया जायेगा . रेरा के सचिव की तरफ से पत्र जारी किया गया है। 

[email protected] पर भेजें शिकायत

रेरा ने कहा है कि बिना निबंधन के किसी प्रोजेक्ट का विज्ञापन, मार्केटिंग, बुकिंग या बिक्री के लिए ऑफर, खरीदारों को आमंत्रित नहीं किया जा सकता है. प्रोजेक्ट जो 500 स्क्वायर मीटर में बन रहा हो,जिस अपार्टमेंट में 8 फ्लैट हो उसके ऊपर के प्रोजेक्ट का निबंधन जरूरी है. लेकिन बिल्डर या प्रमोटर इस प्रावधान का उल्लंघन कर रहे हैं. ऐसे में आम नागरिकों की भागीदारी जरूरी है.रेरा बिहार ने एक स्कीम लॉन्च किया है.वैसा प्रोजेक्ट जो अधूरा हो और आने वाले प्रोजेक्ट जो रेरा से निबंधित नहीं है उनके बारे में जानकारी दीजिए.प्रमोटर या बिल्डर का नाम, उसका पूरा पता, फोन नंबर, किस जगह पर प्रोजेक्ट है,उस प्रोजेक्ट का फोटोग्राफ्स देना होगा. शिकायत रेरा के मेल पर भेजें. रेरा ने इसके लिए ई-मेल आईडी भी जारी किया है। पता है- [email protected] पर अपना कंप्लेन दर्ज कीजिए। अगर आपसी सूचना सही हुई तो आप 10 हजार रू पाने के हकदार होंगे। 

सूचना गलत होने पर नहीं मिलेगा इनाम

 रेरा ने बताया है कि सूचना सही हुई तो रेरा की तरफ से ₹10000 का इनाम दिया जाएगा. अगर एक ही प्रोजेक्ट के बारे में 1 से अधिक लोगों ने शिकायत की तो जो पहला शिकायतकर्ता होंगे उन्हें इनाम की राशि दी जाएगी, या रेरा के चेयरमैन के फैसला के आधार पर निर्णय होगा. अगर आपकी सूचना गलत हुई तब आप इनाम के हकदार नहीं होंगे.

Find Us on Facebook

Trending News