बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या से नाराज रेजिडेंट डॉक्टरों ने बंद किया काम! मुंगेर में OPD सेवा प्रभावित

महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या से नाराज रेजिडेंट डॉक्टरों ने बंद किया काम! मुंगेर में OPD सेवा प्रभावित

मुंगेर- कोलकाता में लेडी डॉक्टर से रेप के बाद हत्या के मामले को लेकर देशभर में हड़ताल कर रहे रेजिडेंट डॉक्टर अब दो धड़े में बंट गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद जहां एक तरफ FORDA ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान कर दिया है तो वहीं दूसरी ओर FAIMA ने हड़ताल जारी रखने का ऐलान किया है. तो वहीं कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर की हत्या के खिलाफ देशभर के डॉक्टर्स ने हड़ताल पर है। आज यानी बुधवार को  मुंगेर सदर अस्पताल के भी डॉक्टरों ने ओपीडी सेवा बंद कर विरोध जाता रहे हैं।  हालांकि अस्पतालों की इमरजेंसी सर्विस को बहाल रखा गया है। 

बता दें कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप-मर्डर केस को लेकर देशभर के रेजिडेंट डाक्टरों में रोष देखने को मिल रहा है इस मामले में इंसाफ की मांग को लेकर देशभर में डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन हो रहा है। मुंगेर सदर अस्पताल में ओपीडी सेवा बाधित होने से इलाज कराने पहुंच रहे मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है

। विरोध प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों की मांग है कि CPA यानि सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट को लागू किया जाए। मरीजों ने बताया की वे इलाज के लिए आए पर ओपीडी सेवा बंद है । लौट के अब घर जाना पड़ रहा है।

रिपोर्ट-  मो. इम्तियाज खान


Editor's Picks