बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी के आरोप पर आइजी सिक्यूरिटी का जवाब – अभी केवल ट्रायल, कोई कैमरा नहीं कर रहा काम, सुरक्षा से जुड़ा है मामला

तेजस्वी के आरोप पर आइजी सिक्यूरिटी का जवाब – अभी केवल ट्रायल, कोई कैमरा नहीं कर रहा काम, सुरक्षा से जुड़ा है मामला

PATNA :  जासूसी कराये जाने के तेजस्वी के आरोप को बिहार पुलिस ने बेबुनियाद बताया है। आइजी सिक्यूरिटी बच्चू सिंह मीणा का कहना है कि यह सुरक्षा से जुड़ा मामला है। सुरक्षा के कई उपायों में कैमरा भी एक है। सिक्यूरिटी ऑडिट के बाद कैमरा लगाने का फैसला लिया गया है। लेकिन यह कैमरा अभी काम नहीं कर रहा है। इंस्टॉल करने वाली कंपनी अभी इसका ट्रायल कर रही है। पुलिस मुख्यालय की मंजूरी के बाद इसे फंक्शनल बनाया जाएगा।

कोई कैमरा नहीं कर रहा काम

तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि सीएम हाउस में जो कैमरा उनके बंगले की तरफ लगा है उसका मकसद जासूसी करना है। जब ये सवाल  एडीजे मुख्यालय एस के सिंघल से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सिक्यूरिटी ऑडिट के बाद सीएम हाउस में सीसीटीवी लगाने का फैसला किया गया। पूरी व्यवस्था आइजी सिक्यूरिटी के तहत काम कर रही है। 

इस संबंध में आइजी सिक्यूरिटी बच्चू सिंह मीणा ने कहा कि कैमरा सुरक्षा कारणों से लगाया जा  रहा है। इसका कोई दूसरा इरादा नहीं है।  जासूसी कराना या सर्विलांस पर लेने जैसी कोई बात नहीं है। कैमरा लगाने की प्रक्रिया अभी शुरू ही हुई है। कोई कैमरा अभी काम नहीं कर रहा है। इंस्टॉल करने वाली कंपनी इसका ट्रायल ही कर रही है। ट्रायल के बाद यह देखा जाएगा कि कैमरा कितने एरिया को कवर करता है। फिर कंपनी अपना प्रपोजल देगी। इसके बाद पुलिस मुख्यालय इसकी समीक्षा करेगा। इसके बाद यह सोचा जाएगा कि कितने कैमरा कहां लगेंगे, या फिर लगेंगे भी कि नहीं। हमारी मंजूरी के बाद इस मामले में अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

Suggested News