दरभंगा नगर निगम चुनाव का परिणाम जारी : मेयर बनी मुन्नी देवी, उप मेयर पद पर जीते भरत कुमार सहनी

दरभंगा नगर निगम चुनाव का परिणाम जारी : मेयर बनी मुन्नी देवी, उप मेयर पद पर जीते भरत कुमार सहनी

दरभंगा. नगर निगम चुनाव का परिणाम जारी हो गया है. इसमें मुन्नी देवी ने मेयर पद पर जीत दर्ज की है. वह आरजेडी समर्थित बतायी जा रही है. वहीं डिप्टी मेयर के पद भरत कुमार सहनी निर्वाचित हुए हैं. वह भाजपा समर्थित उम्मीदवार है. ऐसे में राजद ने विधानसभा उप चुनाव में मिली हार का बदला भाजपा से ले लिया हा.

दरभंगा नगर निगम की नई मेयर मुन्नी देवी चुनी गयी है. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी पूजा मंडल को 4 मतों से पराजित किया हा. 38 पार्षद के मतदान में मुन्नी देवी को 21 मत मिले तथा पूजा मंडल को 17 वोट मिले. मुन्नी देवी राजद समर्थित उम्मीदवार थी, जिसका सीधा मुकाबला पूजा मंडल से था.

वहीं दरभंगा नगर निगम के उप मेयर भरत कुमार सहनी चुने गये हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जीनत प्रवीण को 21 मतों से पराजित किया है. 37 पार्षद के मतदान में भरत कुमार सहनी को 29 मत मिले, जबकि जीनत प्रवीण को मात्र 8 मत मिले. भरत कुमार सहनी भाजपा समर्थित उम्मीदवार थे. दरभंगा नगर निगम चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद मेयर के पद पर राजद का कब्ज मिला है, उपमेयर पद पर भाजपा का कब्जा रहा.

शौचालय आवंटन में दोषी पाए जाने पर नगर विकास विभाग ने दरभंगा नगर निगम के मेयर, डिप्टी मेयर और सशक्त स्थायी समिति के सात पार्षदों को पदमुक्त कर दिया गया था. उसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला प्रशासन को 12 जनवरी को नए महापौर और उपमहापौर का चुनाव कराने का निर्देश दिया था, उसी निर्देश के आलोक में समाहरणालय स्थित अंबेडकर सभागार में महापौ का चुनाव संपन्न हुआ.

चुनाव में मेयर पद की उम्मीदवार मुन्नी देवी ने अपने नजदीकी प्रतिद्वंदी मुन्नी देवी को 4 वोट से हराकर मेयर के पद  पर कब्जा कर लिया है. 38 पार्षद के मतदान में मुन्नी देवी को मिले 21 मत तथा पूजा मंडल को मिले 17 मत मिले. वहीं उप मेयर पद पर भरत कुमार सहनी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जिनत प्रवीण को 21 मतों से पराजित कर उप मेयर बने. 37 पार्षद के मतदान में भरत कुमार सहनी को मिले 29 मत तथा जिनत प्रवीण को मिले 8 मत मिले.

वहीं जीत के बाद मुन्नी देवी ने कहा कि मैं दरभंगा नगर निगम विकास के लिए सदैव तत्पर रहूंगी तथा जो भी जिम्मेदारी सरकार के द्वारा मुझे दी जाएगी, उसे ईमानदारी और लगन के साथ संपन्न करूंगी. उप मेयर पद जीते भरत कुमार सहनी ने कहा कि यह जीत दरभंगा नगर निगम के सभी पार्षदो की है. उन्हीं के प्यार के बदौलत आज हम उप मेयर के पद पर काबिज हो पाए हैं. वहीं उन्होंने कहा कि हम लोगों का एक सूत्री अभियान रहेगा कि दरभंगा नगर निगम को कैसे स्वच्छ और सुंदर बनाया जा सके.

 


Find Us on Facebook

Trending News