बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में सेवानिवृत्त पशु चिकित्सा कल्याण संघ ने बैठक का किया आयोजन, किसानों और पशुपालकों के आर्थिक विकास में भागीदारी पर हुई चर्चा

पटना में सेवानिवृत्त पशु चिकित्सा कल्याण संघ ने बैठक का किया आयोजन, किसानों और पशुपालकों के आर्थिक विकास में भागीदारी पर हुई चर्चा

PATNA : आज पटना में सेवानिवृत्त पशु चिकित्सा कल्याण संघ की 23 वीं वार्षिक आम सभा की बैठक आयोजित की गयी। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में बिहार सरकार के अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण मंत्री संतोष कुमार सुमन शामिल हुए । बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष डॉक्टर सुरेंद्र प्रसाद शर्मा ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि के द्वारा पशु चिकित्सकों के महत्ता पर प्रकाश डाला गया। 


साथ ही लघु कृषक एवं पशुपालकों के आर्थिक विकास में भागीदारी पर भी विस्तार से चर्चा किया गया। संघ की बैठक में बताया गया कि संघ बिहार के तमाम चिकित्सक, पशुपालन तथा पशु प्रेमियों के कल्याण के बातें करता है। जो पशुपालन के माध्यम से राज्य के आर्थिक उन्नति में सहायक हो। बैठक में बिहार और अन्य राज्यों से लगभग ढाई सौ रिटायर्ड पशु चिकित्सकों ने भाग लिया। 

बैठक में संघ के द्वारा प्रकाशित किए जाने वाली पत्रिका को भी वितरित किया गया। इस बैठक को डॉ एस पी शर्मा, एल एन मंडल, भगवान प्रसाद ने संबोधित किया। बैठक को फार्मास्यूटिकल कंपनी न्यूट्रीवेट फार्मा केयर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा वित्तीय पोषण किया गया था। कंपनी द्वारा पदत्त लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड मुख्य अतिथि के द्वारा डॉ एस पी शर्मा को दिया गया। 

मंच का संचालन डॉक्टर जे एन सिंह एवं धन्यवाद ज्ञापन डॉ एस पी शर्मा के द्वारा किया गया। इस मौके पर ई प्रकाश शर्मा और डॉ धर्मेंद्र कुमार सिंह ने भी अपना विचार व्यक्त किया ।

Suggested News