बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इलाज कराने आया था पथरी का, अस्पताल से कोरोना लेकर लौटा

इलाज कराने आया था पथरी का, अस्पताल से कोरोना लेकर लौटा

News4nation desk : कोरोना ने पूरी दुनिया में त्राहिमाम मचा रखा है। अब तो आलम यह है कि सामान्य बीमारी से पीड़ित मरीजों को इलाज कराने में परेशानी हो रही है। इसके पीछे वजह यह है कि वे अस्पातल तो जा रहे है किसी और बीमारी का इलाज कराने, लेकिन अस्पताल से कोरोना लेकर वापस आ रहे है।

एक ऐसा ही मामला झारखंड से सामने आया है। जहां पथरी का इलाज कराने गये शख्स को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया। 

दरअसल झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को रिम्स में कुल 270 मरीजों की रिपोर्ट आई। इनमें चार रिपोर्ट पॉजिटिव आई। तीन मरीज रांची के हिंदपीढ़ी के हैं जबकि एक गढ़वा का है। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 50 हो गई है। वहीं कोरोना से चार लोगों की मौत भी हो चुकी है। इनमें 29 यानी 58 फीसदी मरीज रांची के हैं, जिनमें 28 मरीज सिर्फ हिंदपीढ़ी के हैं। 

इलाज के बाद गया था हिंदपीढ़ी

बताया जा रहा है कि गढ़वा का 49 वर्षीय जो मरीज संक्रमित पाया गया, वह यहां पथरी का इलाज कराने आया था। वह रांची के जोड़ा तालाब के पास लेक व्यू अस्पताल में 31 मार्च को भर्ती हुआ। उसे रिटायर्ड डीडीसी के बगल का बेड मिला। पथरी के ऑपरेशन के बाद छह अप्रैल को उसे अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। इसके बाद वह किसी से मिलने हिंदपीढ़ी भी गया। 

अस्पताल में मिला था कोरोना संक्रमित डीडीसी के बगल का बेड
 हिंदपीढ़ी के बाद वह अपने घर गढ़वा चला गया। इसी बीच डीडीसी कॉ एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया। वहां रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिटायर्ड डीडीसी की मौत के बाद रांची जिला प्रशासन ने 31 मार्च से 15 अप्रैल तक लेक व्यू अस्पताल में भर्ती मरीजों के सैंपल लिए गए। इसमें गढवा के व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Suggested News