बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लौटता मानसून एक बार फिर दिखाएगा रंग,11 अक्टूबर तक बिहार के कई हिस्सों में हो सकती है बारिश

लौटता मानसून एक बार फिर दिखाएगा रंग,11 अक्टूबर तक बिहार के कई हिस्सों में हो सकती है बारिश

बिहार से  मानसून विदाई लेने वाला है. राज्य के कई जिलों में लोगों को उमस भरी गर्मी सता रही है. कई जिलों मेंझमाझम बारिश भी हुई . इसके बाद भी सूबे में दिन में गर्मी से निजात नहीं मिली है.मौसम विभाग के अनुसार  अगले दो-तीन दिनों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून बिहारसे पूरी तरह विदा हो जाएगा,लेकिन इससे पहले लौटता मॉनसून एक बार फिर रंग दिखाएगा.वहीं मौसम विभाग के अनुसार अक्टूबर के महीने में इस साल सामान्य से ज्यादा गर्मी पड़ सकती है.

देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम का मिजाज भी अलग-अलग है, मैदानी इलाकों में सर्दी ने अपनी दस्तक दे दी है, वहीं दक्षिणी और उत्तरपूर्वी हिस्सों में बारिश का दौर अभी भी जारी है. आने वाले दिनों में देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।अनुमान है कि 11 अक्टूबर तक देश के विभिन्न भागों में भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग का कहना है कि बिहार में  आगामी चार दिनों तक  मौसम साफ रहेगा, कहीं कहीं छिटपुट बारिश हो सकती है.  9 अक्टूबर को थोड़ी सी उमस में  बढ़ोत्तरी सकती है जिससे लोगों को गर्मी झेलनी पड़ सकती है. तापमान में  2 डिग्री तक की बढ़त हो सकती है.पटना की बात करें तो राधधानी में आसमान साफ रहेगा.



Suggested News