बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रिम्स के कोविड वार्ड की व्यवस्था पर पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने उठाये सवाल, मुख्यमंत्री ने दिये त्वरित कार्रवाई के निर्देश

रिम्स के कोविड वार्ड की व्यवस्था पर पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने उठाये सवाल, मुख्यमंत्री ने दिये त्वरित कार्रवाई के निर्देश

RANCHI : झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स की कुव्यवस्था पर पूर्व विधायक सह भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने चिंता ज़ाहिर की है. उन्होंने रिम्स के तीसरे तल्ले पर बने कोविड-19 के आइसोलेशन वार्ड की अमानवीय तस्वीरें ट्विटर पर साझा किया. उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक है और ऐसे में रिम्स की व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे है. पूर्व विधायक ने ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछा कि राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में यूँ बदहाली और अमानवीय व्यवस्था के बीच कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार करने की आख़िर कौन सी विवशता है. पूर्व विधायक ने ट्विटर पोस्ट में अस्पताल के टूटे बेड और फ़र्श पर नग्न अवस्था में बैठे मरीज़ की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि निश्चित मायने में यह शर्मनाक है. उन्होंने कुव्यवस्था पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से सवाल करते हुए पूछा कि क्या आप इतने मज़बूर हो चुके हैं? 

जिसके बाद भाजपा प्रवक्ता और पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी के ट्वीट पर तुरंत संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता सहित राँची के उपायुक्त को आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. 


मुख्यमंत्री ने ट्वीट पर लिखा कि शासन प्रशासन को मानवीय हितों के प्रति पहले से अधिक संवेदनशील रहने की ज़रूरत है. उन्होंने राँची के उपायुक्त को जाँच कर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित कर सूचित करने का निर्देश दिया है. वहीं ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति रोकने के लिए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को आवश्यक कदम उठाने के लिए निदेशित किया है. 

भाजपा प्रवक्ता सह पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने कहा कि कोरोना के महासंक्रमण काल में भाजपा रचनात्मक और सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाती रहेगी. उन्होंने कहा कि वे अव्यवस्था और असंवेदनशीलता के मामलों में सरकार का निरंतर ध्यानाकृष्ट करते रहेंगे. वहीं सरकार को भी लोकहित के मामलों पर संवेदनशीलता दिखाते हुए त्वरित संज्ञान लेनी चाहिए. 

रांची से मोइजुद्दीन की रिपोर्ट 

Suggested News