बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RJD ने अपने 23 सीटों में 22 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की, रितू जायसवाल को शिवहर, मुन्ना शुक्ला को वैशाली से मौका, एक सीट पर नहीं उतारे प्रत्याशी

RJD ने अपने 23 सीटों में 22 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की, रितू जायसवाल को शिवहर, मुन्ना शुक्ला को वैशाली से मौका, एक सीट पर नहीं उतारे प्रत्याशी

PATNA :  लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार देर रात राजद ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बिहार में राजद अपने 23 सीटों में 22 नाम जारी किए गए हैं.  जिसमें लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य को सारण से मौका दिया गया है। वहीं मीसा  भारती को पाटलिपुत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं सीवान एकमात्र ऐसी सीट ऐसी है,जहां राजद ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। सीवान से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में हिना शहाब मैदान में हैं।

रितू जायसवाल को शिवहर से मौका

राजद ने रितू जायसवाल को शिवहर से टिकट दिया है। रितू जायसवाल पिछले कई दिनों से शिवहर जिले में  लोगों के बीच घूम रही थीं। जिसके बाद से ही यह माना जा रहा था कि राजद उन्हें यहां अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है।

वैशाली में मुन्ना शुक्ला को मौका

इसी तरह वैशाली लोकसभा सीट से बाहुबली माने जानेवाले मुन्ना शुक्ला को राजद ने टिकट दिया है। वैशाली में मुन्ना शुक्र्ला का मुकाबला लोजपारा की प्रत्याशी व मौजूदा सांसद वीणा देवी से होगा। ऐसे में यह लोकसभा सीट अब महत्वपूर्ण हो गया है।

सीवान पर नहीं की नाम की घोषणा

हैरानी करनेवाली बात यह है कि जहां 22 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा राजद ने की। वहीं सीवान एकमात्र ऐसी सीट है, जहां अभी भी राजद की तरफ से  कौन उम्मीदवार होगा, इसको लेकर संस्पेंस कायम है। यहां राजद का मुकाबला न सिर्फ जदयू उम्मीदवार से है, बल्कि उनके सामने हिना शहाब बड़ी चुनौती हैं, जिनके साथ सीवान का पूरा मुस्लिम वोट बैंक है। 

Suggested News