बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद ने बिहार को केवल दो चीज दी जंगलराज और भ्रष्टाचार... लालटेन के जमाने में नहीं जाएंगे बिहार के युवा, पीएम मोदी का ऐलान

राजद ने बिहार को केवल दो चीज दी जंगलराज और भ्रष्टाचार... लालटेन के जमाने में नहीं जाएंगे बिहार के युवा, पीएम मोदी का ऐलान

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गया में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए लालू-राबड़ी शासन कल पर हमला बोला. उन्होंने कहा, बिहार के स्मार्ट युवा कभी जंगलराज के साथ नहीं जाएंगे. ये लालटेन के जमाने वाले लोग आपको आधुनिक युग में नहीं जाने देंगे. RJD ने बिहार को केवल दो ही चीजें दी हैं- जंगलराज, और भ्रष्टाचार. उन्होंने कहा, इन्हीं का दौर था, जब बिहार में अपहरण और फिरौती एक उद्योग बन गया था। हमारी बहन-बेटियां घर से बाहर नहीं निकल पाती थी, हमारे गया जैसे इलाके नक्सली हिंसा की आग में जलते रहते थे। RJD ने बिहार के कितने ही परिवारों को बिहार छोड़कर जाने पर मजबूर कर दिया था।

उन्होंने कहा कि बिहार में जंगलराज का सबसे बड़ा चेहरा राजद है। बिहार में भ्रष्टाचार का दूसरा नाम राजद है। बिहार की बर्बादी की सबसे बड़ी गुनाहगार राजद है। उन्होंने लालू यादव और राबड़ी देवी के शासन काल की याद दिलाते हुए कहा, RJD ने भी इतने वर्षों तक बिहार पर राज किया है। लेकिन इनकी हिम्मत नहीं है कि अपनी सरकारों ने क्या काम किए, उसकी चर्चा कर लें। उन्होंने विपक्ष के इंडिया गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा, घमंडिया अलायंस के पास न कोई विजन है, न कोई विश्वास है। ये लोग जब वोट मांगने जाते हैं, तो भी नीतीश जी के कामों पर वोट मांगते हैं। ये लोग क्यों नीतीश जी और केंद्र सरकार के कामों का क्रेडिट खाते हैं, वो पूरा बिहार जानता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि मोदी तो क्या, बीजेपी तो क्या स्वयं बाबा साहेब अम्बेडकर भी संविधान नहीं बदल सकते. उन्होंने गया में एनडीए प्रत्याशी जीतन राम मांझी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने ये बातें कही. राजद सुप्रीमो लालू यादव ने एक दिन पहले ही कहा था कि भाजपा संविधान बदलना चाहती है. लालू यादव को खुले मंच से जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा जो लोग संविधान को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं, वे कान खोलकर सुन लें. पिछले 3 दशक से फर्जी बातों का प्रचार कर रहे हैं. अब वे संविधान बदलने की फर्जी बातें कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि राजेन्द्र बाबू और बाबा साहेब अम्बेडकर के दिए संविधान के कारण ही गरीब घर का बेटा यहां तक पहुचा है. हमारा देश विविधताओं से भरा हुआ देश है. अनेक भाषाएँ, अनेक बोलियाँ, अनेक रीति रिवाज और परम्परा, अनके प्रकार के पहनाव, जीवन शैलियां हैं. यहां हर प्रकार की मत-मान्यता और पथ -सम्प्रदाय वाला देश है. देश को चलाने के लिए नियमों के अंतर्गत चलाने के लिए एक ही पवित्र व्यवस्था संविधान है. संविधान निर्माताओं का सपना था कि भारत विकसित बने. लेकिन दशकों राज करने वाली कांग्रेस ने यह मौका गंवा दिया.

उन्होंने कहा कि जो लोग सनातन को गाली देते हैं. वे भी सुन लें. इस संविधान को बनाने वाले में 80 -90 फीसदी से ज्यादा सनातनी थे. उन सनातनी लोगों ने बाबा साहेब का साथ दिया. जो महाभारत, गीता में आस्था रखने वाले हैं वे संविधान में आस्था रखते हैं. विरोधी दलों के लोग आप संविधान पर राजनीति करते हैं, हम इसके प्रति श्रद्धा पैदा कर रहे है. कांग्रेस ने संविधान दिवस का किया था विरोध. 25 जनवरी के संविधान दिवस आयोजन के प्रस्ताव का संसद में कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे में विरोध किया था. 

Suggested News