राजद का मुख्यमंत्री पर हमला, कहा विधानसभा में जिस तरह की जुबान का इस्तेमाल सीएम ने किया, वह लोकतंत्र में नहीं होता

राजद का मुख्यमंत्री पर हमला, कहा विधानसभा में जिस तरह की जुबान का इस्तेमाल सीएम ने किया, वह लोकतंत्र में नहीं होता

PATNA : बिहार विधानसभा में आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच तीखे नोंक-झोंक का असर सदन से बाहर भी देखने को मिला. इस मामले को लेकर राजद प्रवक्ता मनोज झा ने मुख्यमंत्री पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जिस तरह के जुबान का इस्तेमाल किया. लोकतंत्र में इस तरह के जुबान के इस्तेमाल नहीं होता है. तुमको क्या बनाया. किसके लिए इस्तेमाल कर रहे है. नेता विरोधी दल के लिए. आधा आधा बंटा हुआ है विधानसभा. 

उन्होंने कहा की सदन के अन्दर कुछ नहीं था. एक हत्या का मामला था. दूसरा कॉपीराइट कंटेंट का मामला था. जिसमें कोर्ट ने नीतीश कुमार पर 25 हज़ार रूपये का जुर्माना लगाया था. ये दोनों मामले लोक विमर्श में है. इसका अविष्कार तेजस्वी यादव ने नहीं किया. इसके बाद भी उनकी बात चुभ गयी और आजकल कुछ ज्यादा चुभ रही है. मनोज झा ने कहा की आज जो मुख्यमंत्री का चेहरा दिखा है. वह तभी दिखता है. जब आप कई तरह से जकड़े होते हैं. 

उन्होंने कहा की जनादेश ने आपको जकड़ कर रख दिया है. 40 सीट पर सिमटने के बावजूद आप किसी के अनुकम्पा पर मुख्यमंत्री बने हैं. इसके बावजूद आपकी जुबान इतनी फिसलती और गिरती जा रही है. इसके लिए विधानसभा का इतिहास उन्हें माफ़ नहीं करेगा. बिहार के लोग कतई माफ़ नहीं करेंगे. 40 सीट पर सिमटने का कारण यहीं अहंकार है. इसका परिलक्षण आपकी जबान से हो रहा था. अहंकार से बड़ा कोई प्रतिपक्ष नहीं होता है. यहीं अहंकार आपको ले डूबेगा. तोते की जान किसके हाथ में हैं. यह पूरा बिहार जान रहा है. 

पटना से देबांशु प्रभात की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News