बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश राज में नक्सलियों के निशाने पर राजद नेता ! जिस नेता के भाई और बेटे की हुई हत्या, अब उससे लाखों की डिमांड

नीतीश राज में नक्सलियों के निशाने पर राजद नेता ! जिस नेता के भाई और बेटे की हुई हत्या, अब उससे लाखों की डिमांड

MUZAFFARPUR: मुजफ्फरपुर में नक्सलियों ने राजद नेता को जान से मारने की धमकी दी है। नक्सलियों ने कहा है कि अगर जान बचाना है तो 10 लाख रुपए दे। दरअसल, मामला जिले के कुढ़नी थाना के फकुली ओपी के मनकोली गांव का है। जहां राजद नेता और पूर्व पैक्स अध्यक्ष प्रदीप राय को नक्सली संगठन ने पत्र भेजकर धमकी दी है।  नक्सली संगठन ने राजद नेता को पत्र भेज कर 10 लाख रुपए की डिमांड की है। वहीं इस मामले में राजद नेता ने फकुली ओपी थाना में शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। 

मिली जानकारी अनुसार 10 साल पहले भी 24 जून को प्रदीप राय के घर पर नक्सली संगठन ने हमला किया था। इस घटना में उनके पुत्र और भाई की हत्या कर दी गई थी। प्रदीप राय की जान बहुत मुस्किल से ग्रामीणों और पुलिस के आ जाने से बची थी। वहीं एक बार नक्सली संगठन ने प्रदीप राय को मारने की धमकी दी है, साथ ही कहा है कि अगर जान बचाना चाहते हो तो 10 लाख रुपए दो किस्त में देने होंगे।

वहीं मामले को लेकर राजद नेता ने थाने में आवेदन देकर पुलिस को बताया है कि मंगलवार सुबह घर से बाहर दालान की खिड़की से उन्हें नक्सली संगठन का लेटर मिला। पत्र में नॉर्थ बिहार पश्चिमी जोनल कमेटी की ओर से धमकी दी गई है। इसमें प्रदीप राय को संबोधित करते हुए कहा गया है कि उसकी हत्या सुनिश्चित थी, लेकिन संगठन के रोहित कुमार, अनिल कुमार व अन्य की गिरफ्तारी से काफी क्षति पहुंची है। दिनेश राय की मौत के बदले में प्रदीप राय के पुत्र और भाई की हत्या की बात की गई है। पुत्र और भाई की हत्या से संगठन ने बदला पूरा कर लिया, इसलिए प्रदीप राय की मृत्युदंड की सजा कम कर दी गई। जान बख्शने के एवज प्रदीप राय को दो किस्त में 10 लाख रुपये देने होंगे। 

नक्सली संगठन ने पत्र में यह भी लिखा है कि अगर वह संगठन को पैसे देने के लिए राजी है तो वह एरिया कमांडर संजय के मोबाइल पर तीन बार मिस्ड कॉल करें। वहीं फोन बंद होने पर नक्सली संगठन ने प्रदीप राय को आई एम एग्री लिखकर एसएमएस करने को कहा है। वहीं नक्सली संगठन ने राजद नेता को पुलिस की मदद लेने पर जान से मारने की धमकी दी है। इस घटना के बाद राजद नेता का परिवार दहशत में है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

Suggested News