राजद विधायक ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के जीर्णोद्वार में अनियमितता का लगाया आरोप, कहा जांच में सामने आएगा बड़ा घोटाला

राजद विधायक ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के जीर्णोद्वार में अनियमितता का लगाया आरोप, कहा जांच में सामने आएगा बड़ा घोटाला

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर के गायघाट विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक निरंजन राय ने हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के जीर्णोद्वार कार्य में भारी अनियमितता का आरोप लगाया है। उन्होंने इस मामले के उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि नेशनल हेल्थ एंड वैलनेस मिशन की राशि से सेंटर का निर्माण किया गया था। जिसमें केवल रंग रोगन कर सरकारी राशि की निकासी कर ली गई। लेकिन स्थल पर कोई काम नहीं हुआ। 


उन्होंने कहा की जनहित के कार्य के लिए सरकार द्वारा दी गई राशि का वहां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी, स्वास्थ्य प्रबंधक, लेखापाल और उच्च अधिकारी ने संवेदक के साथ मिलकर सरकारी राशि को बंदरबांट कर लिया है। उन्होंने कहा कि हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर का जीर्णोद्वार 7 लाख की राशि से कराया गया लेकिन दो लाख की राशि भी खर्च नहीं की गई। 

विधायक ने कहा की इसका खुलासा तब हुआ जब 23 जुलाई को सिविल सर्जन के दवा साथ बांद्रा प्रखंड अंतर्गत मतलूपुर, पटसारा और अन्य हेल्थ सेंटर का शुभारंभ करने गया तो वहां की हालत देखकर दंग रह गया। इन सेंटरों पर ना तो दरवाजा लगा है ना ही खिड़की में ग्रिल और जाली लगा है। बेड भी टूटा और पुराना लगाया गया है। 

सिविल सर्जन से जानकारी लेने पर बताया कि एक हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के जीर्णोद्वार पर 7 लाख रुपया आवंटित है। इस तरह से पूरे जिले में जांच करने पर बड़ा घोटाला सामने आएगा। यह कार्य जिला स्वास्थ समिति की ओर से कराया गया है। विधायक ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है।

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News