राजद प्रदेश महासचिव अनिल शंकर का एलान, बरबीघा में अब किसानों का दर्द देखा नहीं जाता, सरकार बनते ही उनका दुख दूर करेंगे

राजद प्रदेश महासचिव अनिल शंकर का एलान, बरबीघा में अब किसानों का दर्द देखा नहीं जाता, सरकार बनते ही उनका दुख दूर करेंगे

Barbigha: बरबीघा विधानसभा क्षेत्र के किसानों का हाल बेहाल है. इतनी बारिश होने के बाद भी यहां के किसान बोरिंग के भरोसे खेती करने को विवश हैं. हालत ये है कि करीब 500 एकड़ से अधिक खेतों में नहर का एक बूंद पानी तक नहीं पहुंच पा रहा है. 

इसको लेकर राजद के प्रदेश महासचिव अनिल शंकर ने वर्तमान विधायक पर जमकर हमला बोला है. अनिल शंकर ने कहा कि इतना सुस्त विधायक हमने आज तक देखा ही नहीं है. पिछले पांच साल में इन्होंने इलाके के किस वर्ग के लोगों के लिए काम किया हमे तो समझ नहीं आ रहा है. किसान से लेकर कामगार तक, कारोबारी से लेकर पढ़ने वाले छात्र तक सभी परेशान हैं. अनिल शंकर ने साफ कहा कि बहुत हो गया, नीतीश जी का तो जाना तय है, विधायक जी भी अपना डेरा डंटा बांध लें. सूबे में सभी लोग जानते हैं इस बार तेजस्वी जी के नेतृत्व में राजद की सरकार बनने जा रही है और सरकार बनते ही. सबसे पहले काम बरबीघा के किसानों की समस्या को हल करना है.   

आपको बता दें कि बरबीघा नगर परिषद से होकर दो तरफ नहर जाती है. एक नहर बरबीघा के पूरब से नारायणपुर होकर जाती है. इसमे परसोबीघा, शेरपर, कोयरीबीघा, तेतारपुर, तोय, सरैया, पांकपर इत्यादि गांव के खेतों को पानी मिलता है लेकिन ये कहने की बात है. पानी तो बरबीघा बाजार में रह जाता है. वहीं दूसरे छोर से बहने वाले नहर का फायदा नसीबचक, महल्लापर, नरसिंहपुर, मदारीचक, शेरपर, ब्रह्मपुरा, जयरामपुर, तेउस इत्यादि गांव के किसानों को मिलने की बात तो होती है लेकिन किसानों को कोई फायदा नहीं मिल रहा है.

बरबीघा विधायक पर तंज कसते हुए राजद के प्रदेश महासचिव अनिल शंकर ने कहा कि बरबीघा की जनता ने मन बना लिया है कि सूट बूट वाले विधायक जी को इस बार टाटा बाय बाय कह देना है. अनिल शंकर ने  जोर देकर कहा कि मेरी सरकार बनने वाली है और अगले साल से यहां के किसानों का दुख दर्द दूर हो जाएगा. इलाके में जमाने से चले आ रहे कहावत (पौरा से अइले और मौरा में भुलइले) को लेकर कहा कि अब ऐसा नहीं होगा. मैं श्री बाबू के अधूरे काम को पूरा करूंगा और बरबीघा के किसानों के हर दुख दर्द में साथ दूंगा. 


Find Us on Facebook

Trending News