बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद ने नीतीश के सपनों पर फेरा पानी ! कहा- कांग्रेस का जनाधार कायम, लोकसभा चुनाव में दिखेगा असर

राजद ने नीतीश के सपनों पर फेरा पानी ! कहा- कांग्रेस का जनाधार कायम, लोकसभा चुनाव में दिखेगा असर

PATNA: बीते 3 दिसंबर को चार राज्यों में हुई विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आए। इन चुनावों में बीजेपी बहुमत से तीन राज्यों में जीत हासिल की। वहीं कांग्रेस तेलंगाना में अपनी सरकार बनाने में कामयाब रही है। तीन राज्यों में मिली हार के बाद कांग्रेस की काफी फजीहत हुई। जदयू राजद सहित कई पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस के हार की वजह उसकी ओवर कॉन्फिडेंस को बताई। कांग्रेस विधानसभा के चुनाव में खुद को मजबूत साबित करने की कोशिश करती रही और इंडिया गठबंधन से अलग होकर अकेले चुनाव लड़ी। वहीं इन चुनाव में उसे करारी हार का सामना भी करना पड़ा। जिसके बाद से ही इंडिया गठबंधन को नीतीश कुमार के नेतृत्व में चलाने की मांग उठने लगी। जिसे लेकर सुधाकर सिंह ने कहा कि, कांग्रेस की हार नहीं हुई है कांग्रेस की जनाधार अब भी कायम है। राजद विधायक सुधाकर सिंह ने कांग्रेस का साथ देते हुए कहा कि, हार जीत होती रहती है। लेकिन कांग्रेस की जनाधार अभी भी कायम है।   

दरअसल, तीन राज्यों में कांग्रेस को मिली हार और बीजेपी की जीत को लेकर सुधाकर सिंह ने कहा कि, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी की जीत हुई यह अलग बात है, लेकिन कांग्रेस के जनाधार में कमी नहीं आई है। वोट प्रतिशत में ज्यादा कमी नहीं हुई है। हार जीत कोई मायने नहीं रखता है, कांग्रेस का जनाधार अभी भी कायम है। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस का जनमत नहीं बदला है। बस बीजेपी ने कांग्रेस के विरोध को एकजुट किया है। कांग्रेस की जनमत 1 प्रतिशत भी कम नहीं हुआ है बस वह सत्ता में आ गए हैं। बता दें कि, सभी क्षेत्रीय दलों साथ मिलकर  2024 के लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन का गठन किया है। इस गठबंधन की तीन बैठक की गई है, हालांकि अभी तक इस गठबंधन के संयोजक कौन होंगे इसका फैसला नहीं हो पाया है। 

वहीं जब कांग्रेस की तीन राज्यों में हार मिली तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने सभी नेताओं को फोन कर 6 दिसंबर को चौथी बैठक के लिए बुलाया। इस बैठक में कई क्षेत्रीय दल के प्रमुख शामिल नहीं हो पा रहे थे। जिस कारण इस बैठक को स्थगित कर दिया गया था। और सभी पार्टी के नेताओं के साथ समन्वय बैठक की गई थी। वहीं बैठक के स्थगित होने को लेकर सुधाकर सिंह ने कहा कि, बैठक की तिथि तय नहीं हुई थी। उस दिन कैजुअल बैठक हुई ताकि तय किया जा सके की अगली बैठक अब की जाएगी। और बैठक में तय हुआ है कि 18 से 20 के बीच कभी बैठक की जा सकती है। जिसमें पार्टी के शीर्ष नेतृत्व शामिल होंगे। 

वहीं रेवंत रेड्डी द्वारा दिए गए बयान को लेकर सुधाकर सिंह उनका समर्थन और बचाव करते दिखे उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर सीएम ने राज्य का नाम लेकर डीएनए की बात की है। यह गलत बात है, लेकिन उन्होंने जाति का नाम नहीं लिया है। यह गलत अफवाह फैलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि, बीजेपी इस बात पर सवाल उठा रही है, जबकि सबसे ज्यादा बीजेपी के सरकार में ही बिहारियों को प्रताड़ित की जाती है।

Suggested News