बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू यादव, रात में देखा नाच गाना... जमकर की तारीफ

छपरा पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू यादव, रात में देखा नाच गाना... जमकर की तारीफ

CHAPRA: छपरा सदर प्रखंड के बलुआ गांव में गुरुवार को आदर्श नवयुवक छठ पूजा समिति द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने किया। कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में लालू पूरी रौ में दिखे। 

उन्होंने कहा कि छपरा के विकास में उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी है। रेलमंत्री रहते हुए उन्होंने जिले को रेल पहिया व इंजन कारखाना की सौगात दी। उन्होंने कहा कि बालू व्यवसायियों की जो समस्या है उसे दूर करने के लिए वह सरकार से मांग करेंगे। बिहार सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए लालू ने कहा कि बिहार की मौजूदा सरकार विकास के विजन के साथ काम कर रही है और युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है।

पहलेजा दीघा पुल की चर्चा करते हुए लालू ने कहा कि उनकी पहल पर यह पुल बनवाया गया जिससे उत्तर बिहार की जमीन की कीमत में इजाफा हुआ है। लालू ने कहा कि बलुआ की धरती शूरवीरों की धरती है और यही कारण है कि उनका यहां से अधिक लगाव है। जातिगत जनगणना की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने जातिगत जनगणना पूरा करवाया जिसके कारण आरक्षण की सीमा बढ़ी है व आने वाले समय में पिछले व निचले तबके के लोगों को इसका फायदा मिलेगा।

बिहार के जातिगत गणना का ही असर रहा कि अब कांग्रेस भी जनगणना की बात कर रही है। लालू ने छपरा नगर निगम की पूर्व मेयर सुनीता देवी व नगर परिषद की पूर्व अध्यक्षा नीलू देवी को मिलकर चुनाव लड़ने की बात कही।

Suggested News