बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद सु्प्रीमो ने जातीय गणना की रिपोर्ट पर सवाल खड़ा करने वालों को दिखाया आईना, कहा- सिर दर्द की दवा से नहीं होगा कैंसर का इलाज

राजद सु्प्रीमो ने जातीय गणना की रिपोर्ट पर सवाल खड़ा करने वालों को दिखाया आईना, कहा- सिर दर्द की दवा से नहीं होगा कैंसर का इलाज

PATNA: बिहार सरकार ने जातीय गणना के आंकड़ों को जारी कर दिया है। वहीं जब से जातीय गणना के आंकड़े सर्वजनिक हुई है। तब से ही राज्य में आंकड़ों को लेकर राज्य में राजनीति शुरू हो गई है। बीजेपी सहित कई नेता जातीय गणना के आंकड़ों को मनगढ़त, गलत बता रहे हैं। उनका आरोप है कि आंकड़ों को बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया जा रहा है। वहीं इस कड़ी में राजद सुप्रीमो लालू यादव ने गणना के आंकड़ों का विरोध कर रहे लोगों पर हमला बोला है। 



उन्होंने गणना के विरोध कर रहे लोगों पर हमला करते हुए कहा है कि, जातिगत जनगणना के विरुद्ध जो भी लोग है वो इंसानियत, सामाजिक, आर्थिक एवं राजनीतिक बराबरी तथा समानुपातिक प्रतिनिधित्व के ख़िलाफ है। ऐसे लोगों में रत्तीभर भी न्यायिक चरित्र नहीं होता है। 



लालू यादव ने कहा कि, किसी भी प्रकार की असमानता और गैरबराबरी के ऐसे समर्थक अन्यायी प्रवृत्ति के होते है जो जन्म से लेकर मृत्यु तक केवल और केवल जन्मजात जातीय श्रेष्ठता के आधार एवं दंभ पर दूसरों का हक खाकर अपनी कथित श्रेष्ठता को बरकरार रखना चाहते है।



लालू प्रसाद यादव ने देश के असमानता और गैरबराबरी पर करारा हमला करते हुए कहा कि, कैंसर का इलाज सिरदर्द की दवा खाने से नहीं होगा। लालू यादव ने इशारों इशारों में ही बीजेपी पर धर्म और जाति के नाम पर राजनीति कर दूसरों के हक खाने का आरोप लगाया है। 


Suggested News