शरद यादव के निधन पर आरके सिन्हा ने जताया शोक, संस्मरणों को याद कर बताया क्यों राजनीति से जुड़े सभी लोग हैं शोकमग्न

शरद यादव के निधन पर आरके सिन्हा ने जताया शोक, संस्मरणों को याद कर बताया क्यों राजनीति से जुड़े सभी लोग हैं शोकमग्न

पटना. भाजपा के संस्थापक सदस्य और पूर्व सांसद आर के सिन्हा ने समाजवादी नेता शरद यादव के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा है कि शरद यादव  महाप्रयाण ऐसी राजनीतिक घटना है जिसने राजनीति से जुड़े सभी लोगो को शोकमग्न कर दिया है।

आर के सिन्हा ने शरद यादव को स्मरण करते हुए कहा कि शरद का जन्म भले ही मध्यप्रदेश में हुआ हो पर उन्होंने अपनी राजनीति बिहार से ही की। वे बिहार से ही सांसद भी बने। एक बार सेंट्रल हॉल में जब शरद जी से मुलाकात हुई तो उन्होंने उनसे पूछा कि आप मेरी काफी टेबल पुस्तक के समारोह में नही आए थे अत आपको मेरे घर पर आना होगा और जब सिन्हा जी गए तो उन्होंने उनका स्वागत किया बल्कि अपनी पुस्तक भी भेट करी।ऐसे सरल स्वभाव के थे।

सिन्हा ने बताया कि जब ब्रजकिशोर मेमोरियल हॉल में जनता पार्टी के नेता का चुनाव होने वाला था तब यह लगभग तय हो चुका था कि रामसुंदर दास नेता चुने जाएंगे पर रघुनाथ झा ने खड़े होकर 14 वोट काट लिए तो नेता लालू यादव निर्वाचित हो गए और चुनाव पर्यवेक्षक होने के नाते लालू यादव के नेता पद की घोषणा भी शरद यादव ने ही की थी । इस तरह लालू यादव को प्रथम बार मुख्यमंत्री बनाने में शरद यादव का योगदान रहा।

सिन्हा ने ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की।


Find Us on Facebook

Trending News