साधू के वेश में लुटेरे! बेटे की बीमारी को ठीक करने का झांसा दे महिला से ठग लिए लाखों के गहने और रुपए

साधू के वेश में लुटेरे! बेटे की बीमारी को ठीक करने का झांसा दे महिला से ठग लिए लाखों के गहने और रुपए

NAWADA : नवादा में साधु के भेष में ठग ने एक महिला को झांसा देकर 2 भर सोना और 6 हजार नगद लेकर चंपत हो गया। हालांकि लोगों ने एक ठग को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया है। यह घटना नगर थाना क्षेत्र के मोती बीघा की है। बताया जा रहा है कि भोला चौधरी का पुत्र नीरज कुमार काफी दिनों से बीमार चल रहा था। एक सप्ताह पहले साधु के भेष में दो ठग आया और भोला चौधरी की पत्नी उर्मिला देवी को कहने लगा कि तुम्हारा बेटा हमेशा बीमार रहता है, झाड़ फूंक कर उसे ठीक कर देंगे। जिसके बाद साधु उसके घर के अंदर चला गया और महिला भी उसके झांसे में आ गई। 

उस दिन तो साधु उसके बेटे को झाड़-फूंक कर महिला से 6 हजार रुपए ठग कर चला गया। एक सप्ताह बीतने के बाद साधु आज फिर आया और उसके बेटे का हालचाल लिया। आज साधु उर्मिला देवी से कहा कि घर में जितना सोना है उसे निकालो, क्योंकि सोना से तुम्हारा बेटा को झाड़ फूंक कर देंगे तो कभी बीमार नहीं पड़ेगा। इतने में ही महिला अपना और अपने गोतनी रीता देवी से लेकर कुल 2 भर सोना साधु के हाथ में दे दिया। इसी बीच साधु महिला को अपनी बातों में उलझा कर सोने को अपने थैले में रख लिया और एक पोटली में थोड़ा चावल लेकर जमीन में गाड़ दिया और साधु महिला को कहा कि तुम्हारा सोना इस जमीन में मिट्टी से ढक दिए है। तुम अपना बेटा को 21 दिनों तक उस स्थान को पैर से लांगने को कहना, जिससे तुम्हारा बेटा का बीमारी सब दिन के लिए दूर हो जाएगा। उसके बाद साधु चला गया। 

साधु के चल जाने के बाद महिला के मन में शक हो रहा था कि कहीं वह मेरा सोना लेकर चला तो नहीं गया है। जिसके बाद महिला ने उस स्थान को खोदकर कर देखी तो एक पोटली में सोना के जगह चावल रखा हुआ है। जिससे महिला के होश उड़ गए और छाती पीट कर रोने लगी। 

थोड़ी देर बाद महिला ने देखा कि एक सप्ताह पहले जो साधु के साथ एक बाबा आया था वह गली में घूम रहा है जिसके बाद लोगों ने उसे खदेड़ कर पकड़ लिया और उसे पुलिस को सौंप दिया है। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार बाबा से पूछताछ कर रही है।


Find Us on Facebook

Trending News