बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में 40 महिलाओं का इकलौता पति निकला रूपचंद , जातीय जनगणना में हुआ सनसनीखेज खुलासा

बिहार में 40 महिलाओं का इकलौता पति निकला रूपचंद , जातीय जनगणना में हुआ सनसनीखेज खुलासा

पटना. बिहार का रूपचंद 40 महिलाओं का पति है. पढ़कर आप चौंक गए न. मामला यहीं तक नहीं है बल्कि रूपचंद ही कई महिलाओं का पिता और बेटा भी है. इतना ही नहीं रूपचंद से बिहार के इस मोहल्ले की कई महिलाओं को इतना आकर्षण है वह अपना सबकुछ रूपचंद को ही बताता है. रूपचंद को लेकर यह बड़ा खुलासा बिहार में हो रही जातीय गणना के दौरान हुआ है. गणना कर्मी ने भी जब अलग अलग घरों में महिलाओं से उसके पति का नाम पूछा तो हर महिला रूपचंद को पति बता रही थी. इससे एक बार तो गणना कर्मी भी भौच्चक रह गया. इसी के बाद उसने भी रूपचंद के बारे में ज्यादा जानकारी जुटानी शुरू की. 

बिहार के अरवल में उजागर रूपचंद के इस अनोखे कारनामे में जिन महिलाओं ने उसे अपना पति बताया है वे सभी महिलाएं रेड लाइट एरिया की हैं. यानी अरवल का वह मोहल्ला जहाँ वेश्यावृत्ति होती है. ऐसी ही महिलाओं की जाति पता करने के लिए जब गणना कर्मी अरवल में पहुंचे तो कई ‘कोठों’ पर जाने पर हर जगह महिलाओं ने अपने पति का नाम रूपचंद ही बताया. ऐसी करीब 40 महिलाएं रही जिनके पति का नाम रूपचंद निकला. 

बाद में गणना कर्मी ने रूपचंद का पता लगाने के लिए धंधे से जुडी महिलाओं से उसकी जानकारी ली. आखिर कैसे कोई एक आदमी 40 महिलाओं का पति हो सकता है. इतना ही नहीं वह कई का पिता और पुत्र भी है. इससे परेशान गणना कर्मी ने जब महिलाओं से रूपचंद का हुलिया, उसका ठिकाना और रोजी रोजगार को लेकर जानना चाहा तो और बड़ी हैरानी हुई. 

दरअसल, रूपचंद कोई आदमी नहीं है. रूपचंद कोठे के धंधे में पैसे को कहा जाता है. आम बोलचाल की भाषा में यहां कि महिलाओं द्वारा ‘ग्राहक’ से पैसे की मांग रूपचंद के नाम से की जाती है. यह कोडवर्ड है. चुकी वेश्यावृत्ति से जुडी महिलाओं को इस धंधे में सिर्फ पैसा ही सगा रिश्ता बनकर रह जाता है. ऐसे में वह पैसे को ही अपना सबसे भरोसेमंद साथी मानती है. यही वजह है कि महिलाओं ने अपना पति भी रूपचंद को बताया, पिता भी रूपचंद ही निकला और कई का पुत्र भी रूपचंद ही निकला. 


Suggested News