बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल,अखिलेश,माया और ममता को संघ ने भेजा न्योता, भविष्य के भारत पर होगी चर्चा

राहुल,अखिलेश,माया और ममता को संघ ने भेजा न्योता, भविष्य के भारत पर होगी चर्चा

NEW DELHI : आरएसएस ने अपने तीन दिवसीय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देशभर की करीब तीन हजार से ज्यादा नामचीन हस्तियों को न्योता भेजा है। जिनमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, लोकसभा लीडर मल्लिकार्जुन खड़गे, सपा नेता अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी और चंद्रबाबू नायडू समेत कई बड़े नाम शामिल हैं। 

17-19 सितंबर को दिल्ली में आयोजन

इसके अलावा राजनीतिक विचारधाराओं, सामाजिक और धार्मिक समूहों, अल्पसंख्यक नेताओं समेत रिटायर्ड नौकरशाह भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। 17 से 19 सिंतबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में  संघ प्रमुख मोहन भागवत सभी लोगों को संबोधित करेंगे। इसके लिए राजनीतिक, धार्मिक, अल्पसंख्यक संगठनों के लोगों और पूर्व ब्यूरोक्रेट्स सहित लगभग 3000 लोगों को आमंत्रण भेजा गया है। 

संघ की विचारधारा से कराया जाएगा अवगत

संघ के एक वरिष्ठ पदाधिकारी का कहना है कि इस कार्यक्रम में अलग-अलग धर्मों के लोगों को बुलाया जाएगा, ताकि संघ को लेकर बने तमाम मिथकों को तोड़ा जा सके, क्योंकि हम किसी को भी अलग नहीं रखना चाहते हैं। संघ का कहना है कि उसने इस कार्यक्रम का आयोजन इसलिए किया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी विचारधारा से परिचित कराया जा सके। गौरतलब है कि माया, ममता, अखिलेश और राहुल से लेकर तमाम पार्टियों ने लीडर संघ की विचारधारा को लेकर अक्सर सवाल खड़ा करते हुए। कई बार इन्हीं नेताओं ने संघ पर निशाना साधा है। इसलिए संघ इन्हें आमंत्रण देकर अपने विचार से परिचित कराएगा। अब तक मिले फीडबैक के मुताबिक संघ प्रमुख के कार्यक्रम में ज्यादातर आमंत्रित लोगों ने उपस्थित रहने की बात कही है।' 

भविष्य के भारत पर होगी चर्चा

आरएसएस के एक सीनियर लीडर ने कहा कि संघ प्रमुख अपने लेक्चर में यह विषय रखेंगे कि हिंदुत्व इस देश को कैसे एक रख सकता है। इसके अलावा राष्ट्रवाद, महिला सशक्तिकरण, जाति, जम्मू-कश्मीर और नैशनल रजिस्टर फॉर सिटिजंस जैसे मुद्दों पर भी वह अपनी बात रखेंगे। 


Suggested News