बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निजी नर्सिंग होम में मरीज की मौत पर भड़के परिजन, सांसद ने लापरवाही को बताया क्राइम

निजी नर्सिंग होम में मरीज की मौत पर भड़के परिजन, सांसद ने लापरवाही को बताया क्राइम

PATNA : पटना में निजी नर्सिंग होम की मनमानी रुकने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन इलाज में कोताही बरतने को लेकर मरीज के परिजनों और अस्पतालकर्मियों के बीच मारपीट की खबर आम हो गयी है। रविवार को भी पटना के पॉश इलाके पाटलिपुत्र में स्थित CNS नर्सिंग होम की एक महिला मरीज की मौत को लेकर उसके परिजन भड़क उठे और जमकर हंगामा किया। 

सांसद ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया

बाद में मौके पर सांसद रामकृपाल यादव भी पहुंचे और घटना को दुखद बताया है। साथ ही उनका कहना है कि यह लापरवाही है। यह एक तरह का क्राइम है। जान बचानेवाला जब जान ले लेता है तो यह बहुत बड़ा क्राइम है। सांसद के अलावा विक्रम से कांग्रेस के विधायक सिद्धार्थ सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे। 

चार थानों की पुलिस ने हालात पर पाया काबू

परिजनों का आरोप था कि डॉक्टरों ने इलाज में कोताही बरती है। हंगामा बढ़ते देख मौके पर पाटलिपुत्र थाना की पुलिस के अलावा अन्य थानों को भी बुलाना पड़ा। चार थानों की पुलिस ने मिलकर हालात पर काबू पाया। काफी मशक्कत के बाद हंगामा शांत हुआ। बाद में स्थानीय थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। 

क्या है पूरा मामला

पूरा मामला यूं है कि 30 सितंबर को स्पाइनल के दर्द से परेशान एक अधेड़ महिला को इलाज कराने के लिए सीएनएस नर्सिंग होम लाया गया। यहां 15 दिनों से मरीज का इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गयी। मृत महिला के परिजनों ने बताया कि इलाज में लापरवाही बरतने के कारण मौत हुई है। परिजनों के मुताबिक मरीज की हालत में सुधार हो रहा था लेकिन देर रात कंपाउंडर के द्वारा इंजेक्शन देने के बाद मरीज की मौत हो गयी।

कहा जा रहा है कि बाद में डॉक्टर मृतक को वेंटिलेटर पर रख कर पैसा उगाही करने लग गये जबकि मरीज की मौत हो चुकी थी। दूसरी ओर अस्पताल प्रबंधन द्वारा मरीज को जीवित बताया जा रहा था। गुस्साये परिजनों ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ लिखित में एफआईआर दर्ज कराया है।   

पटना से कुंदन की रिपोर्ट


Suggested News