‘राष्ट्रपत्नी’ पर हंगामा जारी, संसद में नहीं थमा घमासान, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही स्थगित

‘राष्ट्रपत्नी’ पर हंगामा जारी, संसद में नहीं थमा घमासान, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही स्थगित

DESK. संसद के दोनों सदनों में शुक्रवार को भी हंगामा जारी रहा. सत्ता और विपक्ष दोनों ओर से जारी घमासान के कारण लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही स्थगित हो गई. लोकसभा को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. बाद में राज्यसभा में भी महंगाई के मुद्दे पर हंगामा हुआ और सदन 12 बजे स्थगित करने की घोषणा हुई. दरअसल, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति को राष्ट्रपत्नी कहने के बाद से शुरू हुए विवाद में संसद में जंग जारी है. इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और भाजपा सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी के बीच भी जोरदार बहस हो चुकी है. शुक्रवार को भी उनके बीच के मुद्दे को लेकर दोनों ओर से हंगामा हुआ जिसके बाद लोकसभा को दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया. 

इसके पूर्व मानसून सत्र में जनहित के मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने और संसद में सोनिया गांधी का भाजपा सदस्यों द्वारा कथित अपमान करने के मामले को लेकर कांग्रेस संसदीय दल के सभी लोकसभा सांसद शुक्रवार को संसद भवन में बैठक की. वहीं, कांग्रेस सांसद के. सुरेश ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है. उन्होंने कांग्रेस की वरिष्ठ सांसद और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को धमकाने और डराने के लिए भाजपा सांसदों सहित मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा दुर्व्यवहार प्रयास करने को सभी संवैधानिक मूल्यों पर हमला कहा है. साथ ही इसे संसदीय शिष्टाचार और गरिमा का घोर उल्लंघन बताकर उन्होंने स्थगन प्रस्ताव दिया है. 

वहीं कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अधीर चौधरी ने राष्ट्रपति को गलती से राष्ट्रपत्नी कहने की अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी है. उसके बाद भी बीजेपी के सदस्य सोनिया गांधी के खिलाफ नारे लगाते हुए माफी की मांग कर रही है. वे जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं ताकि उन्हें महंगाई जैसे मुद्दों पर चर्चा न करनी पड़े. 

हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नही किया कि आज संसद में कांग्रेस किस रणनीति के तहत उतरेगी. इस बीच, कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने केंद्र की अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर राज्यसभा में कामकाज को स्थगित करने का नोटिस दिया. 



Find Us on Facebook

Trending News