घुसपैठ पर JDU-BJP में घमासानः भाजपा बोली- सीमांचल ने बड़ी संख्या में घुसपैठिए, JDU ने दिया करारा जबाब- मन में ही 'घुसपैठ' तो उसकी दवा नहीं

घुसपैठ पर JDU-BJP में घमासानः भाजपा बोली- सीमांचल ने बड़ी संख्या में घुसपैठिए, JDU ने दिया करारा जबाब- मन में ही 'घुसपैठ' तो उसकी दवा नहीं

PATNA: बिहार में घुसपैठ पर सत्तापक्ष में घमासान मचा है। बीजेपी और जेडीयू के नेता घुसपैठिया पर आपस में उलझ गये हैं. सत्ता में बड़े भाई की भूमिका वाली बीजेपी ने एक बार फिर से घुसपैठ पर बड़ा सवाल खड़ा किया है। बीजेपी कोटे के मंत्री ने तो यहां तक कह दिया कि सीमांचल में स्थानीय लोगों की मदद से बड़ी संख्या में घुसपैठिया  आकर जमीन खरीद रहे। यह बात जेडीयू को नागवार गुजरी है। जेडीयू एमएलसी ने सीमांचल में घुसपैठ पर सवाल खड़ा करने वाले बीजेपी नेताओं पर बड़ा हमला बोला है। जेडीयू नेता ने सहयोगी दल के नेताओं को कह दिया कि किसी के दिल में घुसपैठ है तो उसकी कोई दवा नहीं .

BJP कोटे के मंत्री का खुलासा

किशनगंज व सीमांचल में घुसपैठ पर बीजेपी कोटे के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने बड़ा बयान दिया है।प्रदेश कार्यालय में उन्होंने कहा कि सीमांचल इलाके में बड़ी संख्या में घुसपैठिये आ रहे हैं ।स्थानीय लोगों की मदद से वे वहां बसते जा रहे हैं . दलालों के जरिए बाहरी लोगों को लाकर वहां की जमीनें बेची जा रही है। मंत्री ने कहा कि सीमांचल में समीक्षा बैठक के दौरान यह जानकारी मुझे मिली थी. बड़ी संख्या में घुसपैठी विदेशी पैसा का इस्तेमाल जमीन खरीदने में कर रहे हैं.उन्होंने कहा कि खास लोगों के जरिए अपने समाज के लोगों को बसाया जा रहा है.मंदिर ,मठों ,भूदान और लाल पर्चे की जमीनों को दलाल घुसपैठियों को बेच रहे हैं .उस जमीन पर बाजार, मॉल और संस्था बनाने का सीमांचल में रैकेट चल रहा है. बिहार सरकार और बीजेपी दोनों घुसपैठियों को रोकने पर काम कर रही है. 

जेडीयू ने बीजेपी नेताओं पर किया हमला

बीजेपी कोटे से मंत्री राम सूरत राय के बयान पर जदयू एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि रामसूरत राय खुद सरकार में हैं, वह किस सरकार से जांच की बात करते हैं. जेडीयू एमएलसी ने कहा कि बिहार में कहीं भी घुसपैठिया नहीं है। रामसूरत राय राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री हैं उन्हें इस पूरे मामले की खुद ही जांच करा लेनी चाहिए. यह भी जांच होनी चाहिए कि बिहार में कितनी सरकारी जमीनों पर किस धर्म और समुदाय के लोगो ने धार्मिक स्थल का निर्माण कराया. बलियावी ने कहा कि रामसूरत राय निराधार और तथ्य हीन बातें कर रहे हैं . जेडीयू एमएलसी ने कहा कि किसी के मन में अगर घुसपैठ शब्द है तो उसकी तो कोई दवा नहीं.


Find Us on Facebook

Trending News