संसद में चर्चा और सवालों से भागना सबसे असंसदीय है प्रधानमंत्री जी, बढ़ती महंगाई पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा

संसद में चर्चा और सवालों से भागना सबसे असंसदीय है प्रधानमंत्री जी, बढ़ती महंगाई पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा

DESK. संसद का मानसून सत्र चल रहा है। विपक्ष की ओर से महंगाई को लेकर सरकार को जबरदस्त तरीके से घेरा जा रहा है। संसद के दोनों सदनों में विपक्ष इस पर लगातार हंगामा कर रहा है। यही कारण है कि आज दूसरे दिन भी दोनों सदनों की कार्यवाही ठीक से नहीं चल पाई। जिसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया। इन सबके बीच राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जबरदस्त तरीके से तंज कसा है। 

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि संसद में चर्चा और सवालों से भागना सबसे असंसदीय है। अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा कि रुपया पहुंचा 80 पार, गैस वाला मांगे ₹ हज़ार, जून में 1.3 करोड़ बेरोज़गार, अनाज पर भी GST का भार। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जनता के मुद्दे उठाने से हमें कोई रोक नहीं सकता, सरकार को जवाब देना ही पड़ेगा।  


राहुल गांधी ने कहा कि संसद में चर्चा और सवालों से भागना सबसे 'असंसदीय' है, प्रधानमंत्री जी। कांग्रेस लगातार महंगाई के खिलाफ सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस की ओर से हाल में ही जरूरी खाद्य वस्तुओं पर लगाए गए जीएसटी के विरोध में आज प्रदर्शन भी किया गया। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सभी विपक्षी पार्टियां है वो लड़ रही है और हम लड़ेंगे। जो रोज़मर्रा की चीज़ों पर लगाए जाने वाले टैक्स के खिलाफ हम प्रदर्शन कर रहे हैं। दूध, दही, पनीर जैसी चीज़ों पर टैक्स लगाया गया है इसके खिलाफ हम संसद में भी अपनी बात रखेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस सांसदों के साथ संसद में विरोध-प्रदर्शन भी किया।

संसद के मानसून सत्र के दूसरे दिन भी लोकसभा में कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों के सदस्यों ने महंगाई, अग्निपथ योजना, जीएसटी और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर भारी शोर-शराबा किया जिसके कारण मंगलवार को सदन की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गयी। एक बार के स्थगन के बाद अपराह्न दो बजे बैठक पुन: शुरू हुई तो पीठासीन सभापति किरीटभाई सोलंकी ने आवश्यक दस्तावेज सभापटल पर रखवाए। इस दौरान विपक्षी सदस्य आसन के समीप आकर नारेबाजी करने लगे। 

महंगाई, कुछ आवश्यक खाद्य पदार्थों पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लगाए जाने और रक्षा सेवाओं में भर्ती की अग्निपथ योजना जैसे मुद्दों पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण मंगलवार को राज्यसभा की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।


Find Us on Facebook

Trending News