फुटबॉल विश्व कप से बाहर हो सकता है रूस, कई देशों ने मैच खेलने से किया इनकार

फुटबॉल विश्व कप से बाहर हो सकता है रूस, कई देशों ने मैच खेलने से किया इनकार

DESK : यूक्रेन को मटियामेट करने में जुटी रूस का पूरे विश्व में विरोध हो रहा है। अब इस युद्ध का प्रभाव इस साल होनेवाले फुटबॉल विश्व कप पर भी पड़ता हुआ नजर आ रहा है। फुटबॉल की दुनिया में कई दिग्गज टीमों ने रूस से साथ मैच खेलने से इनकार कर दिया है। माना जा रहा है कि जिस तरह से रूस का विरोध हो रहा है। उसके बाद फीफा रूस को विश्व कप ने निलंबित कर सकता है। इसके लिए फीफा विचार-विमर्श कर रही है। फीफा विश्व कप 21 नवंबर से दिसंबर तक कतर में आयोजित किया जाना है

बताया जा रहा है कि पोलैंड, स्वीडन जैसे देशों ने रूस के खिलाफ फुटबॉल मुकाबले खेलने से इनकार कर दिया. जिसके बाद फीफा ने रविवार को घोषणा की कि रूसी टीमों को रूस के फुटबॉल संघ के नाम से खेल जारी रखने की अनुमति दी जाएगी.‌ लेकिन उसे तटस्थ स्थलों पर और बंद दरवाजों के पीछे अपने घरेलू मुकाबले खेलने होंगे. साथ ही, रूसी ध्वज और गान पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.

मानने को तैयार नहीं है पोलैंड

फीफा के इन उपायों के बावजूद पोलिश फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष सेजरी कुलेजा ने रूस के खिलाफ मुकाबला नहीं खेलने के फैसले पर कायम रहे. कुलेजा ने कहा कि पोलैंड रूस के साथ अपना विश्व कप प्ले-ऑफ नहीं खेलेगा,चाहे टीम का नाम कोई भी हो.

24 मार्च को होना क्वालिफाइंग मैच

रूसी टीम को  24 मार्च को विश्व कप क्वालिफाइंग प्ले-ऑफ सेमीफाइनल में पोलैंड से खेलना है. फिर उस मुकाबले के विजेता को इस साल के अंत में कतर में होने वाले विश्व कप में जगह बनाने के लिए 29 मार्च को स्वीडन या चेक गणराज्य से भिड़ना होगा. 

Find Us on Facebook

Trending News