बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री के साथ निश्चय योजना में भारी अनियमितता, कई अधिकारीयों और जनप्रतिनिधियों पर हुआ एफआईआर

मुख्यमंत्री के साथ निश्चय योजना में भारी अनियमितता, कई अधिकारीयों और जनप्रतिनिधियों पर हुआ एफआईआर

BETTIAH : सूबे के मुखिया नीतीश कुमार की अति महत्त्वकांक्षी योजना नल-जल योजना में लूट-खसोट व गड़बड़ी के कई मामले पूरे प्रदेश भर में सामने आ रहे हैं. बेतिया में भी नल-जल योजना में भारी अनियमितता पायी गयी. अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के  भ्रष्टाचार में दोषी पाए जाने परजिलाधिकारी के आदेश पर मुखिया, पंचायत सचिव, जेई, वार्ड सदस्यों के साथ अन्य लोगों पर बीडीओ ने शिकारपुर थाना में  प्राथमिकी दर्ज कराया गया है. 

सरकारी राशि के बंदरबांट का जो मामला नरकटियागंज प्रखण्ड अन्तर्गत राजपुर तुमकड़िया पंचायत में सामने आया है. वह सभी 27 पंचायतों की योजनाओं में गड़बड़ी व शिकायतों को सरकार और सिस्टम को बेपर्दा करने के लिए काफी है.  

पंचायत में नल-जल और अन्य योजना कागजों पर सिमट कर रह गया है. नली-गली योजना में लाखों की राशि  के बंदरबांट व लूट-खसोट को देखकर टीम में शामिल अधिकारी भी दंग रह गए थे. नलजल योजनाफाइलों तक ही सिमट कर रह गया. यहां अधिकतर पंचायतों में नल जल के जांच के दौरान पानी कागजों व सरकारी फाइलों पर ही घरों तक मिला. 

जानकारों की माने तो प्रखण्ड अंतर्गत सभी नल जल तथा नली-गली योजना में जांच की जाए तो बंदरबांट के खेल सामने आ जाएगा. वही बीडीओ सतीश कुमार ने कहा कि जिलाधिकारी के आदेश पर पंचायत सचिव, मुखिया, जेई, वार्ड सदस्य के साथ अन्य लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर दिया गया है.

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News