एनडीए की सरकारों ने सबके साथ, सबका विकास करते हुये सबका विश्वास जीता है- डा॰ प्रेम कुमार

एनडीए की सरकारों ने सबके साथ, सबका विकास करते हुये सबका विश्वास जीता है- डा॰ प्रेम कुमार

GAYA : बिहार सरकार के कृषि, पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री डाँ प्रेम कुमार ने गया के नगर, टिकारी, गुरुआ एवं शाहाबाद के शाहपुर, बरहरा एवं सन्देश विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ विडियो  कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से वर्चुअल संवाद किया.

इस मौके पर मंत्री ने कहा कि करोड़ो हिन्दू धर्मावलम्बियों की हजारों वर्षो की अभिलाषा के अनुसार अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि स्थल पर मयार्दा पुरुषोत्तम, भक्त वत्सल भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिये 05 अगस्त को भूमिपूजन की सभी को बधाई. भाजपा के प्रमुख मुद्दों में से एक मुद्दा अयोध्या में प्रभु श्री राम के भव्य मन्दिर का निर्माण का कार्य प्रारम्भ होना ऐतिहासिक क्षण है, एक विवादित मुद्दे का हल शान्तिप्रिय तरीके से कराने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं एन॰डी॰ए॰ सरकार को धन्यवाद.

आगे अपने संबोधन में मंत्री ने कहा कि इसी प्रकार एक राष्ट्र, एक विधान, एक निशन एवं एक प्रधान की धारणा को मजबूत करते हुये अखण्ड भारत के सपने को साकार करने के लिये कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करना हर किसी के बस की बात नहीं थी, यह भी प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री की दृढ़ इच्छाषक्ति के कारण ही संभव हो सका है.

मंत्री ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी में बड़े-बड़े विकसित देश पस्त हो गये हैं, भारत जैसे विकासशील जनता का सौभाग्य है कि यहाँ पर अविलक्षण प्रतिभा के धनी प्रधानमंत्री है, जिन्होंने इस महामारी में देश को सुरक्षित रखने के लिये समय पर लॉक डाउन की घोषणा करने के साथ ही कोरोना को हराने के लिये देश के हर नागरिक को इस लड़ाई का सिपाही बना दिया है.उनके द्वारा समय-समय पर दिये गये संबोधनों एवं कार्यक्रमों ने इस बिमारी से लड़ने के लिये देश को एकजुट कर दिया है. 130 करोड़ से ज्यादा की जनसंख्या वाले देश को इस आपदा के समय में बिखरने से बचाने के लिये 20 लाख करोड रुपये के राहत पैकेज की घोषणा किया है और देश को आत्म निर्भर बनाने के कार्यक्रम प्रारम्भ किये गये हैं. विदेशी समानों विशेषकर चीन में निर्मित समानों को त्यागना है एवं देशी समानों को स्वयं प्रयोग कर अन्य लोगों को भी जागरुक करना है, अर्थात वोकल फॉर  लोकल रहते हुये कोरोना को हराना है.

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News