पटना में सचिवालय गेट पर एएनएम और जीएनएम नर्सों ने किया प्रदर्शन, कहा एक साल से नहीं मिला वेतन

पटना में सचिवालय गेट पर एएनएम और जीएनएम नर्सों ने किया प्रदर्शन, कहा एक साल से नहीं मिला वेतन

PATNA : आज पटना सचिवालय के गेट पर एएनएम और जीएनएम नर्सों ने पहुंचकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. जिसके बाद पुलिस आई और उन्हें बलपूर्वक गेट से हटा दिया. पुलिस प्रदर्शन कर रहे एक नर्स को पकड़कर थाने भी ले गई. 

बताते चलें की एएनएम और जीएनएम नर्स अपना ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट लेने आज पटना सचिवालय पहुंची थी. उन्हें कहा गया था कि उनका पास बनाकर उनको अंदर भेजा जाएगा. लेकिन वहां आने के बाद कोई  उनकी सुनने को तैयार नहीं हुआ और गेट को बंद कर दिया गया. जिसके बाद लोग थोड़ा सा उग्र हो गए और गेट जाम कर दिया. इसके बाद सचिवालय थाने की पुलिस ने आकर बलपूर्वक उन्हें वहां से हटा दिया. सभी नर्स काफी गुस्से में थी. 

उनका कहना था कि हमें काम करने के बावजूद वेतन नहीं मिलता है. हम लोग एक साल से काम कर रहे हैं. लेकिन  हमें वेतन नहीं मिल रहा है. कहा जा रहा है कि ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन लेकर आओ उसके बाद ही वेतन मिलेगा. जिसको लेकर हम लोग आज सचिवालय आये थे. लेकिन अंदर नहीं जाने दिया गया. जिसके बाद एंट्री गेट के पास  विरोध प्रदर्शन किया जाने लगा. लेकिन सचिवालय पुलिस ने आकर उन्हें वहां से बलपूर्वक हटा दिया. काफी सारी महिलाएं पहुंची थी. कुछ अपने छोटे छोटे बच्चों के साथ भी पहुंची थी. जिनके साथ भी धक्का-मुक्की की गई और उन्हें जबरन वहां से हटने को कहा गया. और जब वो हटने को तैयार नही हुए तो उनको धक्का दे कर पुलिस ने गेट से हटा दिया. 

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News