शिवहर में लॉक डाउन का पालन कराने सड़क पर उतरे एसपी, बेवजह घूम रहे लोगों से कराया उठक-बैठक

शिवहर में लॉक डाउन का पालन कराने सड़क पर उतरे एसपी, बेवजह घूम रहे लोगों से कराया उठक-बैठक

SHEOHAR : कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रदेश में लगाये गये लॉक डाउन को लेकर शिवहर प्रशासन हरकत में आ गया है। शिवहर मुख्य बाजार में SP डॉ संजय भारती और SDM इस्तियाक  अली ने अपने दलबल के साथ खुद सडक पर उतर कर बाजार में घूम रहे लोगों से पूछताछ की। इस दौरान शहर में बेवजह घूम रहे लोगों को SP ने  उठक बैठक करवाया। 

एसपी ने लोगों से अपील की अपने घरों से बाहर नहीं निकले। शिवहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लगातार खुद को सुरक्षित रखें और मास्क लगाए। इस दौरान बिना मास्क के घूम रहे लोगों  को फाइन भी लगाया गया। उन्होंने कहा कि सुबह सात से 11 बजे तक खाद्य सामग्री, सब्जी, फल व पीडीएस दुकानें खुली रहेंगी। 

आम जनों से अपील भी की कि वह सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बनाये गये गाइडलाइन का पालन करें तथा कोरोना वायरस से बचने के लिए बेवजह घर से बाहर नहीं निकले। बताते चलें की हाई कोर्ट के कड़े रुख के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक की गयी। इसके बाद राज्य में सम्पूर्ण लॉक डाउन का निर्णय लिया गया।

उधर बेगूसराय में भी बेवजह घूम रहे लोगों की पुलिस के द्वारा जमकर पिटाई की जा रही है. बताते चलें कि बेगूसराय में आज पहला दिन लॉकडाउन पालन कराने के लिए खुद सड़कों पर सदर एसडीओ संजीव चौधरी और सदर डीएसपी राजन सिन्हा सहित कई पुलिस पदाधिकारी सड़कों पर उतरकर लॉकडाउन पालन करवाते नजर आए. इस दौरान बेवजह सड़कों पर लोग घूमते दिखे उन लोगों को जमकर पुलिस के द्वारा पिटाई भी की गई. आप तस्वीरों में देख सकते हैं की किस तरह से लोग बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं और पुलिस के द्वारा उसकी पिटाई की जा रही हैं. बताते चलें कि बेगूसराय में लगातार कोरोना का कहर जारी है. इसको लेकर जिला प्रशासन के द्वारा लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं ऐसे महामारी बीमारी से बचना है तो घर से बेवजह ना निकले. इसके बावजूद भी लोग मानने को तैयार नहीं है. बेवजह सड़कों पर घूमते नजर आते हैं. इसको लेकर जिला प्रशासन भी ऐसे लोगों को पर सख्ती से कार्रवाई भी करती है.

शिवहर से मनोज कुमार सिंह और बेगूसराय से अनुष्का राय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News