भागलपुर में सड़क पर उतरे यमराज, कहा वेक्सीन लो, मास्क लगाओ, नरकलोक में अब जगह नहीं है

BHAGALPUR : कोरोना महामारी का दूसरा स्ट्रेन काफी खतरनाक है. ऐसे में बिहार के भागलपुर में आज यमराज का पृथ्वीलोक पर आगमन हुआ. उन्होंने साफ़ तौर पर कहा वेक्सीन लो, मास्क लगाओ, नरकलोक में अब जगह नहीं है. शहरवासियों से शमशान घाट पर मृत शरीर के साथ प्रताड़ना की बात भी बताई. 

आखिरकार सांकेतिक ही सही पृथ्वीलोक पर भागलपुर में यमराज का आगमन हुआ. यमराज के पधारने के साथ ही हलचल सी मच गई. खुद यमराज और उनके साथ चित्रगुप्त भी थे. भागलपुर के कचहरी चौंक पर कोरोना से बचाव हेतु मास्क और वेक्सीन लगाने के लिए हड़काने लगे. उसी कड़ी में जब सांकेतिक रूप में जब एक चचरी पर लाश को ले जाया जा रहा था तो यमराज ने रोका और कहा कि अभी इसके मृत्यु का वक्त नहीं आया है. नरकलोक में जगह की कमी भी हो रही है. पृथ्वी वासियों से यमराज ने यह भी कहा. उसी बीच भागलपुर के कुछ सामाजिक कार्यकर्ता जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर लौट रहे थे तो उनलोगों की साक्षात मुलाकात यमराज से हो गई. चुकी दो दिन पहले यमराज को चिट्ठी लिखकर उनके पते पर भेजने की बात हो रही थी. संयोग से मुलाकात हुई तो यमराज को पृथ्वीलोक के भागलपुर वासियों ने अपना दर्द सुनाया. शमशान घाट की व्यवस्था और मृत शरीर के साथ प्रताड़ना की बात बताई. पूरे घटना क्रम को नाटकीय अंदाज में पेश किया गया है. खास मौके पर प्रो आनंद मिश्र, सोनू घोष, विनय सिन्हा, कन्हैया लाल समेत कई सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे. 

बताते चलें की सारी कवायद एक सामाजिक संस्था की ओर से की जा रही है. ताकि लोग कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक हो सके. लोग मास्क पहनकर सड़क पर लें और वैक्सीन जरुर लें. 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट  



Find Us on Facebook

Trending News