बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश पर नरम और बीजेपी पर गरम है कांग्रेस, नगर विकास विभाग अगर जेडीयू के पास होती तो पटना की ऐसी बदतर तस्वीर न होती?

सीएम नीतीश पर नरम और बीजेपी पर गरम है कांग्रेस, नगर विकास विभाग अगर जेडीयू के पास होती तो पटना की ऐसी बदतर तस्वीर न होती?

PATNA: पटना में जलजमाव को लेकर कांग्रेस सीएम नीतीश पर नरम तो बीजेपी पर गरम है।  बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि नगर विकास विभाग अगर जेडीयू के पास होती तो शायद पटना की ऐसी बदतर तस्वीर न होती? सदानंद सिंह ने कहा कि बीआरजेपी का बुडको में विलय व प्रशासनिक विफलता की वजह से राजधानी डूबी। लेकिन आश्चर्य इस बात की है कि सरकार में बैठे लोग जनता पर आयी इस मुसीबत की जवाबदेही लेने को कोई तैयार नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार राज्य जल पर्षद के अस्तित्व में रहते बरसात के मौसम में राजधानी पटना की ऐसी दुर्दशा पहले कभी नहीं हुई थी। शायद सरकार इस बात को न माने, लेकिन जलजमाव की उत्पन्न भीषण समस्या ने जल पर्षद की सार्थकता को तो साबित कर ही दिया है।

सदानंद सिंह ने कहा कि एक भारी वर्षा से पटना में जलमाव की दुश्वारियाँ ने सरकार की प्रशासनिक विफलता को भी उजागर कर दिया है। पिछले लम्बे समय से नगर विकास विभाग, विकास का खोखला दावा करने वाली भाजपा के नेताओं के पास रहा है। यदि यह दूसरे के पास होता तो शायद ऐसी बदतर तस्वीर न होती।


Suggested News