बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सदर प्रखंड प्रमुख ने गंवाई कुर्सी, पक्ष में 26 तो विपक्ष में 6 सदस्यों ने डाला वोट

दरभंगा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सदर प्रखंड प्रमुख ने गंवाई कुर्सी, पक्ष में 26 तो विपक्ष में 6 सदस्यों ने डाला वोट

DARBHANGA : बिहार में हुए पंचायत चुनाव के दो सालों बाद प्रमुखों के खिलाफ कई जगहों पर अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में दरभंगा जिला के सदर प्रखंड प्रमुख शंभू साह के खिलाफ भी गुरूवार को अविश्वास प्रस्ताव लाया गया। जिसमें दरभंगा सदर कार्यालय में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराया गया। जिसमें वर्तमान सदर प्रमुख शंभू साह हार गए औऱ अपना कुर्सी बचाने में असफल हो गए। 

विपक्षी खेमा इस अविश्वास प्रस्ताव में मजबूत स्थिति में दिख रहा था। आज सुबह सदर कार्यालय में इस प्रस्ताव के खिलाफ चर्चा हुई औऱ फिर वोटिंग हुई। 34 समिति  हैं जिसमें विपक्षी खेमा की तरफ से 26 वोट वहीं प्रस्ताव के पक्ष में  6 वोट विपक्ष में दिया गया। वही दो सदस्यों ने वाक् आउट कर लिया। जिसके बाद सदर प्रमुख ने अपनी कुर्सी गंवा दी। 

इस अविश्वास प्रस्ताव के वोटिंग के दौरान सदर प्रमुख शंभू साह ने भाजपा के कई नेताओं पर मिलकर कुर्सी गिराने का आरोप लगाया हैं। मधुबनी सांसद अशोक यादव के भतीजे सह ग्रामीण प्रखंड अध्यक्ष ई. ब्रह्मानंद  यादव सहित उनके इर्द गिर्द रहने वाले मनोज झा सुजीत मालिक सचिन जैन सभी मिलकर मेरे साथ बारह जनवरी को अविश्वास प्रस्ताव खारिज करवाने को लेकर एक एग्रीमेंट करवाया था। हमारी भी उसमें सहमति थी। फिर बाद में पैसे के लेनदेन की बात आई। जिसको लेकर हम पीछे हट गए। जिस कारण मेरे साथ साजिश की गई हैं।

वहीँ दूसरी तरफ विरोधी पक्ष का नेतृत्व कर रहें उदय साहनी ने कहा कि आज अविश्वास प्रस्ताव लाया गया। जिसमें हमलोगो की जीत हुई है। सभी समितियां ने मिलकर यह अविश्वास प्रस्ताव लाया था। कहा की भ्रष्टाचार पर हमारी अहम जीत है। अब आगे नए सदर प्रमुख के चुनाव की तारीखों का एलान जल्द ही किया जायेगा। प्रमुख की कुर्सी पर कौन बैठता है यह देखना होगा। फिलहाल इस जीत से विपक्षी खेमे में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है। वहीं सदर बीडीओं  विजय कुमार सौरभ ने कहा की उदय साहनी के द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। जिसमें प्रस्ताव के पक्ष में 26 वोट पड़े। वही 6 सदस्य ने  विपक्ष वोट डाला। वहीं दो लोगों ने वाक् आउट कर लिया।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Suggested News