पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अंतरराज्यीय गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार, कैश और गांजा भी हुआ बरामद

 पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अंतरराज्यीय गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार, कैश और गांजा भी हुआ बरामद

सहरसा।  पुलिस ने जिले में लगातार लूट एवं छिनतई की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है।जिससे कड़ी पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर कटिहार के कोढ़ा में छापेमारी कर लूट व छिनतई करने वाले अंतर जिला गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सहरसा पुलिस ने कामयाबी हासिल की है। कुल 6 गिरफ्तार अपराधियों के पास से लूट के चार लाख कैश,डेढ़ किलो गांजा,नौ मोबाइल,12 चाभी,चार बाइक तीन फर्जी आधार कार्ड सहित बैंक पासबुक एवं चार मोटरसाइकिल की बरामदगी की गई है। 

सादे लिबास में कर रहे थे निगरानी

पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने  बताया कि गिरफ्तार अपराधी सहरसा सुपौल मधेपुरा खगड़िया एवं सीमांचल के जिलों में लूट एवं छिनतई की घटना को अंजाम दिया करते थे। घटना को अंजाम देने के बाद यह सभी कटिहार जिले के कोढ़ा थाना अंतर्गत जुरावगंज गांव चले जाते थे जहां के स्थाई निवासी है। उन्होंने बताया कि जिले में इन दिनों लूट एवं छिनतई जैसी घटनाएं में काफी वृद्धि हुई थी और इस  घटनाओं को काफी गंभीरता से लिया गया  एवं कई थाने की पुलिस को सादे लिवास में जिले के सभी बैंक , कचहरी परिसर सहित मुख्य चौक चौराहों पर तैनात की गई। 

एसबीआई की शाखा के पास से दो बदमाश गिरफ्तार

एसपी ने बताया कि सूचना मिली कि  गैंग के दो सदस्यों के द्वारा एसबीआई के मुख्य शाखा के पास असामाजिक तत्व खड़े दिखे जिसके बाद  तुरंत एसबीआई बैंक पर पुलिस पहुंच कर दो अपराधी को गिरफ्तार किया गया, जिनकी पहचान विकास कुमार यादव एवं अमन कुमार यादव के रूप में की गई। इनके पास से गाड़ी की डिक्की को खोलने वाली चाबी एवं गांजा बरामद की गई। पूछताछ के दौरान उन्होंने स्वीकार किया कि कटिहार जिले के कोढ़ा  थाना क्षेत्र अंतर्गत जुरावगंज के रहने वाले हैं जो कोशी और सीमांचल के जिलों में लूट की घटनाओं को अंजाम देते हैं सख्ती  से  पूछताछ के बाद उन्होंने बताया की सदर थाना क्षेत्र के हकपारा गांव  में एक किराए के मकान में रहते थे और लूट एवं छिनतई जैसी घटनाओं को अंजाम देने के बाद वे सभी  कटिहार अपने गांव वापस चले जाते थे।

निशानदेही पर पकड़ाए चार अन्य बदमाश

 इन्हीं के निशानदेही पर पुलिस अधीक्षक सहरसा द्वारा  एक टीम गठित की गई । टीम गठित करने के बाद इन लोगों की निशानदेही पर कटिहार जिले के कोढा  थाना अंतर्गत जुरावगंज  गांव से चार अपराधी को गिरफ्तार किया गया और इनके पास से 9 मोबाइल 12 चाबी 3  फर्जी आधार कार्ड , तीन बैग , दो पासबुक , चोरी की चार मोटरसाइकिल ,डेढ़ किलो गांजा सहित चार लाख रुपय की बरामदगी की गई । एसपी लिपि सिंह ने लोगों से अपील की है कि बैंक से अधिक पैसे लेकर किसी बैग या झोले में लेकर ना निकले और सतर्कता बरतें उन्होंने बताया कि इन लोगों द्वारा ही जिले में छिनतई लूट जैसी घटना होती थी इन लोगों की गिरफ्तारी के बाद अब इलाके में लूट एवं छिनतई जैसी घटना नहीं होने की संभावना है । 

Find Us on Facebook

Trending News