बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के तहत मुजफ्फरपुर पहुंचे मुकेश सहनी, कहा हनुमान की तरह अपनी शक्ति पहचाननी होगी

निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के तहत मुजफ्फरपुर पहुंचे मुकेश सहनी, कहा हनुमान की तरह अपनी शक्ति पहचाननी होगी

MUZAFFARPUR : 'सन ऑफ मल्लाह ' के नाम से चर्चित विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी रविवार को अपने निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के क्रम में मुजफ्फरपुर पहुंचे। इस दौरान प्रत्येक तय स्थल पर हजारों को भीड़ उनके स्वागत के लिए खड़ी दिखी। इस क्रम में सहनी ने लोगों से हनुमान की तरह अपनी शक्ति को पहचानने की अपील करते हुए आने वाली पीढ़ी के भविष्य के लिए सभी के हाथों में गंगा जल लेकर पूर्वजों और अपने आराध्य को साक्षी मानकर संकल्प कराया। आज की यात्रा भटौना के मड़वन हाई स्कूल से प्रारंभ हुई, जहां बड़ी संख्या में लोगों ने हाथ में गंगाजल लेकर अपनी पार्टी के लिए संघर्ष करने का संकल्प लिया।

इस दौरान सहनी ने लोगों को संबोधित किया। इसके बाद यह यात्रा करजा, पोखरैरा, सराया मानिकपुर, अंबारा चौक, बसैठा बाजार, जाफरपुर, एकमा चौक, देवरिया, साहेबगंज होते हुए महवल पहुंचा। इस सभी स्थलों पर बड़ी संख्या में उत्साहित लोगों का जमावड़ा लगा था और लोगों ने उत्साह के साथ संकल्प लिया। इसके बाद यात्रा मोतीपुर, पनलवा, पानापुर, कांटी पहुंचा।

सहनी ने कहा कि हमे जरूरत है कि अपनी वोट की शक्ति को पहचाने। संघर्ष के लिए संकल्प लेने वालों की संख्या देखकर उत्साहित सहनी ने कहा की जिस तरह लोग साथ में संकल्प ले रहे है। उससे साफ है कि अब तक जो निषादों का वोट खरीदते थे। उनका अब भ्रम टूट जाएगा कि अब निषाद अपने आने वाली पीढ़ी के बेहतर भविष्य के लिए किसी भी चीज से समझौता नहीं करेंगे।

उन्होंने लोगों में जोश भरते हुए कहा कि जो हमारी सुनेगा उसकी हम सुनेंगे और जो हमारी नहीं सुनेगा उसकी हम भी सुनेंगे। सहनी ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री चाहे तो 12 घंटे के अंदर निषादों को आरक्षण मिल जाएगा। निषादों को एससी, एसटी में शामिल कर दें, उसके बाद जो भी कहेंगे हमे स्वीकार होगा।

देबांशु प्रभात की रिपोर्ट 

Suggested News