बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने विपक्षी दलों पर लगाया आरोप, कहा भारत नाम पर अनावश्यक विवाद उनके सनातन विरोधी रणनीति का हिस्सा

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने विपक्षी दलों पर लगाया आरोप, कहा भारत नाम पर अनावश्यक विवाद उनके सनातन विरोधी रणनीति का हिस्सा

PATNA : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि भारत नाम पर विपक्षियों द्वारा किया जा रहा अनावश्यक विवाद उनके सनातन विरोधी रणनीति  का हिस्सा है। सिन्हा ने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 1 में अंकित भारत नाम से देश को जाना जाने पर न तो कोई संवैधानिक रोक है और ना ही कोई कानूनी मनाही है। इसे सकारात्मक भाव में न लेकर विपक्ष "भारत" नाम विरोधी अभियान में लग गया है। देश के करोड़ों हिन्दुओं की भावना की इनको कोई कद्र नहीं है। साधु-संतों और वसुधैव कुटुम्बकम के सिद्धांत पर भारत सदियों से अस्तित्व में है। 

सिन्हा ने कहा कि भारत नाम से देश के अतीत की गौरवमयी श्रेष्ठता की अनुभूति होती है। भारत के आन, बान और शान की गाथा हमारे ग्रंथों में दर्ज है। लोकतंत्र, आर्थिक उदारीकरण, मानवीय मूल्य और आध्यात्मिक ताकत भारत की पहचान रही है। 

सिन्हा ने कहा कि भारत नाम विपक्षियों की तुष्टिकरण के एजेंडा में बाधक बन रहा है। ये अभी भी मुगलों और अंग्रेजों के द्वारा भारत से घृणा के विचार के समर्थक हैं। भारत माता की जय नहीं कहने वाले लोगों को ये सही ठहराते हैं। ये अपना दूकान बंद नहीं करना चाहते हैं। सिन्हा ने कहा कि देश विरोधी शक्तियों को भी भारत नाम चुभ रहा है। ये पूरा जोड़ लगाए हुए हैं कि भारत नाम से देश की पहचान नहीं हो। देश की ग़ुलामी और अधीनता की भावनाओं को संजोकर रखना ही उनका उद्देश्य है।

सिन्हा ने कहा कि आजादी के अमृत वेला में जब भारत शताब्दी वर्ष मनाएगा,गुलामी की कोई ऐसी कोई निशानी न रहे। जिससे माँ भारती के सन्तानों को लज्जित होना पड़े। सभी भारतीय इसका स्वागत कर रहे हैं औऱ देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करते हैं।

Suggested News