नवादा में पुलिस को मिली सफलता, ट्रक से ले जाए जा रहे सैकड़ों गायों को किया जब्त

नवादा में पुलिस को मिली सफलता, ट्रक से ले जाए जा रहे सैकड़ों गायों को किया जब्त

NAWADA : जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत  रास्ते से होकर झारखंड, बंगाल और उड़ीसा के अलावे अन्य राज्यों में मवेशियों की तस्करी धड़ल्ले से की जा रही है. इन सभी राज्यों में जाने के लिए गोविंदपुर मुख्य रास्ता बन गया है. इन रास्तों में वाहनों का जांच नहीं किए जाने के कारण तस्करों का धंधा फल फूल रहा है. खास करके शाम 6:00 बजे से लेकर 6:00 बजे सुबह तक छोटे वाहन से लेकर बड़े वाहन तक काफी संख्या में झारखंड में प्रवेश करते हैं. इसी कड़ी में रविवार की सुबह पटना के पीसीए इंस्पेक्टर जयप्रकाश सिंह ने मवेशियों से लदे तीन ट्रक और एक पिक अप वाहन को धर दबोचा. सभी वाहनों को थाना लाया गया.

पीसीए इंस्पेक्टर जयप्रकाश सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही जानवर से लदा तीन ट्रक और पिकअप वाहन को गोविंदपुर में पकड़ लिया गया. सभी वाहन के चालक भागने में सफल रहे. उन्होंने बताया कि सभी ट्रक में दुधारू गाय हैं जो बिहार राज्य से दूसरे राज्य में ले जाकर बेच दिया जाता है. पीसी एक्ट के तहत सभी वाहन को जप्त किया गया है. 

उन्होंने बताया कि सभी जानवर भूखे और प्यासे हैं. उन सभी जानवरों को शाहपुर ले जाया जाएगा. जहां जानवरों को रखने के लिए काफी बड़ा गौशाला बना हुआ है. वहां उनका इलाज भी किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सभी वाहन को मिलाकर लगभग डेढ़ सौ से अधिक दुधारू गाय है. सभी का छोटे-छोटे बच्चे भी डिक्की में बंद कर ले जाया जा रहा था. कुछ जानवरों की भूखे प्यासे रहने के कारण तबीयत बिगड़ रही थी. जिसका शाहपुर में इलाज किया जाएगा. जानवरों को गौशाला में उतारने के बाद वाहन को गोविंदपुर थाना में लगाया जाएगा. वाहन चालक पर पीसी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी तथा फरार हुए सभी चालक को गिरफ्तार किया जाएगा.  फिलहाल सभी वाहन थाना परिसर में लगा हुआ रहेगा. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News