बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आर्यन खान ड्रग्स केस से चर्चा में आए समीर वानखेड़े छोड़ देंगे नारकोटिक्स डिपार्टमेंट, यह बताया जा रहा है कारण

आर्यन खान ड्रग्स केस से चर्चा में आए समीर वानखेड़े छोड़ देंगे नारकोटिक्स डिपार्टमेंट, यह बताया जा रहा है कारण

DESK : दो माह पहले शिप पर ड्रग्स के साथ शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार करने को लेकर भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के अधिकारी समीर वानखड़े को खूब चर्चा मिली थी। हालांकि उनकी इस कार्रवाई को लेकर कई आरोपों का भी सामना करना पड़ा। अब बताया जा रहा है कि समीर वानखेड़े जल्द ही एनसीबी को छोड़ देंगे।  बता दें कि आईआरएस के 2008 बैच के अधिकारी वानखड़े एनसीबी में सितंबर 2020 से डेप्युटेशन पर हैं और ऐंटी-ड्रग एजेंसी के मुंबई जोनल डायरेक्टर हैं। अब स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) में उनका कार्यकाल आगामी 31 दिसंबर को पूरा होने जा रहा है। वहीं कहा जा रहा है कि जिस तरह के विवादों का उन्हें सामना करना पड़ा, उसके बाद समीर वानखेड़े खुद एक्सटेंशन नहीं लेना चाहते हैं।यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि एनसीबी में प्रतिनियुक्ति समाप्त होने के बाद वानखेड़े को कहां तैनात किया जाएगा।

इस साल अक्टूबर में, वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने मुंबई तट के पास एक क्रूज जहाज पर छापेमारी के दौरान कथित तौर पर मादक पदार्थ बरामदगी का दावा किया था और अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था। लेकिन बाद में एनसीबी द्वारा छापेमारी के दौरान इस्तेमाल स्वतंत्र गवाहों की साख पर सवाल उठे और यह भी आरोप लगाया गया था कि एनसीबी अधिकारियों ने शाहरुख खान से पैसे ऐंठने की कोशिश की थी। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने वानखेड़े पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह (वानखेड़े) मुस्लिम परिवार में पैदा हुए थे लेकिन उन्होंने फर्जी जाति प्रमाण पत्र प्राप्त कर अनुसूचित जाति के आरक्षण के तहत नौकरी हासिल की।

सुशांत सिंह केस से भी जुड़े रहे हैं वानखेड़े

एनसीबी के जोनल निदेशक के रूप में वानखेड़े अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के बाद ड्रग सिंडिकेट के खिलाफ कार्रवाई में शामिल थे। इस सिंडिकेट में बॉलीवुड के कलाकार कथित रूप से शामिल रहे हैं। 


Suggested News