बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में बालू माफियाओं ने की पुलिसकर्मियों को रौंदने की कोशिश, घर में मारी टक्कर, पुलिस ने दो ट्रकों को किया जब्त

मुंगेर में बालू माफियाओं ने की पुलिसकर्मियों को रौंदने की कोशिश, घर में मारी टक्कर, पुलिस ने दो ट्रकों को किया जब्त

MUNGER : मुंगेर मे इन दिनों बालू माफियाओं का आंतक काफी बढ़ गया है. बड़े व्यवसायिक वाहनों के मुंगेर शहर में प्रवेश रोकने के लिए हेरू दियारा के समीप लगाये गये बेरियर को गुरुवार की अहले सुबह तोड़ कर वहां तैनात यातायात पुलिस को रौंदने का प्रयास करते हुए ओवरलोड बालू लदा तीन ट्रक भाग गए. एक ट्रक जहां भागने के क्रम में लल्लूपोखर में एक घर में धक्का मार दिया. वहीं दूसरे ट्रक को यातायात पुलिस ने बांक काली स्थान के समीप पकड़ लिया. लेकिन चालक ने यातायात पुलिस के साथ मारपीट कर ट्रक को बैक कर भागने का प्रयास किया. इसी दौरान पीछे से आ रही मुफस्सिल थाना की जीप को धक्का मार दिया. पुलिस ने चालक को जहां गिरफ्तार कर लिया. वहीं दोनों ट्रक को जब्त कर लिया. 

बताया जाता है कि एनएच-80 पर चल रहे निर्माण कार्य को देखते हुए जिला प्रशासन के निर्देश पर हेरू दियारा के समीप बेरियर लगाया गया. जहां पर यातायात थाना की ओर से चार की संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. गुरुवार की अहले सुबह करीब 3 बजे तीन ट्रक ओवरलोड बालू लेकर बेरियर के समीप पहुंचा. यातायात पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो ट्रक चालकों ने रफ्तार तेज कर दिया. जिसके कारण यातायात पुलिस वहां से हट गयी और ट्रक बेरियर तोड कर भागने लगा. यातायात पुलिस ने पीछा किया तो एक ट्रक लल्लू पोखर की ओर भाग निकला. जबकि एक ट्रक को यातायात पुलिस ने बांक काली स्थान के समीप पकड़ लिया. लेकिन चालक यातायात सिपाही के साथ मारपीट कर ट्रक पर चढ़ गया और ट्रक को बैक कर वहां से भागने का प्रयास किया. तभी सूचना पर मुफस्सिल थाना की गश्ती टीम की जिप्सी वाहन बीआर08पी-4468 वहां पहुंच गयी. ट्रक चालक ने बैक में ही जिप्सी में धक्का मार दिया. जिसमें जिप्सी के सामने वाला हिस्सा और शीशा क्षतिग्रस्त हो गया. पुलिस ने उक्त चालक को पकड़ लिया. जो लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के निस्ता खेमतरी गांव निवासी झापो यादव का पुत्र मिथुन कुमार है. इस पूरे घटना में यातायात और मुफस्सिल थाना पुलिस की टीम बाल-बाल बच गये.

बताया जाता है कि मौके पर पहुंची मुफस्सिल थाना पुलिस ने ओवर लोड बालू लदे ट्रक बीआर 01जीडी-5123 को जहां जब्त कर लिया. वहीं चालक मिथुन कुमार को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में यातायात थाना के रिजर्व गार्ड संजय कुमार सिंह के आवेदन पर मुफस्सिल थाना में मामला दर्ज किया गया. जिसमें यातायात पुलिस को कुचलने का प्रयास, पुलिस के साथ मारपीट एवं सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाया गया है. वहीं कासिम बाजार थाना क्षेत्र के लल्लू पोखर निवासी रोमित कुमार ने यातायात थाना में आवेदन देकर कहा है कि उसके घर में ट्रक ने धक्का मार दिया. जिसमें कारण उसका दीवाल क्षतिग्रस्त हो गया है.

सदर डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि एनएच-80 पर निर्माण कार्य को लेकर हेरू दियारा के समीप बेरियर लगाया गया है. जहां पर यातायात पुलिस की तैनाती की गयी है. गुरुवार की अहले सुबह 3 बजे बालू लदे ट्रक ने बेरियार तोड़ कर वहां तैनात पुलिसकर्मियों को रौंदने का प्रयास करते हुए भाग निकला. एक ट्रक जहां लल्लू पोखर में एक घर में धक्का मार कर चालक ट्रक छोड़ कर फरार हो गया. वहीं बांक काली स्थान के समीप जब एक ट्रक को पकड़ा गया तो उसने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट कर भागने का प्रयास किया. तभी पीछे से आ रही मुफस्सिल थाना की जिप्सी में धक्का मार दिया. इस मामले में मुफस्सिल थाना पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया है. दो ट्रक को भी जब्त किया गया है.     

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Suggested News