नाखून कटा कर शहीद होने की कोशिश कर रहे हैं संजय जयसवाल... जदयू ने दिया सलाह- नीतीश और ललन पर बोलने से पहले भाजपा कर ले ज्ञानवर्धन

नाखून कटा कर शहीद होने की कोशिश कर रहे हैं संजय जयसवाल... जदयू ने दिया सलाह- नीतीश और ललन पर बोलने से पहले भाजपा कर ले ज्ञानवर्धन

पटना. जदयू ने केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा पर आरोप लगाया है कि बिहार में नीतीश सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं को अपना नाम देना चाहती है. जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने बुधवार को भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल पर निशाना साधा और उन्हें नाखून कटा कर शहीद होने की कोशिश करने वाला कहा. झा ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में आंकड़ों के साथ कहा, हमें लगता है कि संजय जायसवाल अपने आप को बहुत ज्ञानी पुरुष समझते हैं लेकिन हर ज्ञानी पुरुष को भी कुछ ज्ञान वर्धन करने की आवश्यकता होती ही है।

संजय जायसवाल को शायद पता नहीं है कि बिहार में हर घर नल का जल योजना माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2015 में शुरू करवाई थी। तब महागठबंधन की सरकार थी और प्रधानमंत्री मोदी वाली केंद्र की सरकार ने मुख्यमंत्री इस योजना को 2019 में अंगीकार किया था। तब तक बिहार में 90% के लगभग योजना पूर्ण हो चुकी थी, उस स्थिति में केंद्र सरकार कुछ पैसा देकर इसको अपनी योजना साबित करना चाहती थी। जिस योजना को मुख्यमंत्री ने अपने संसाधनों से पूरा कर लिया उसको केंद्र सरकार की योजना के रूप में कुछ पैसा लेकर प्रचारित करना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को स्वीकार नहीं था। ऐसा करना बिहार की प्रतिष्ठा पर चोट जैसा होता।

उन्होंने कहा कि अंतिम समय में कुछ पैसा देकर केंद्र की सरकार और भाजपा अपनी मार्केटिंग में ऐसे ही लगी थी जैसे कोई नाखून कटवा कर शहीद होने की कोशिश करता है। झा ने कहा कि इसी तरह 2015 में बिहार में हर घर बिजली की योजना शुरू हुई। भाजपा के नेतृत्व में चल रही केंद्र की सरकार ने 2017 में मुख्यमंत्री की इस योजना को अंगीकार किया और देश व्यापी योजना बनाया। हमें लगता है कि हमारे नेता नीतीश कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय ललन सिंह पर आरोप लगाने से पहले संजय जायसवाल को ज्ञान वर्धन करने की आवश्यकता है।

दरअसल, संजय जायसवाल ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा था कि ललन सिंह आप स्वयं जल संसाधन मंत्री थे। बिहार की जनता को बताइए कि टाल क्षेत्र के लिए कब आप और नीतीश कुमार पूरी कार्ययोजना लेकर केंद्र सरकार के पास गए थे। केंद्र सरकार के दिए गए 13 हजार करोड़ रुपए, जल नल योजना मे केवल आपने इसलिए नहीं लिया कि इससे सभी नलों में जल आ रहा है कि नहीं यह जानने का अधिकार केंद्र का हो जाएगा। साथ ही उन्होंने टाल क्षेत्र की योजनाओं को लेकर भी नीतीश कुमार और ललन सिंह पर कई प्रकार के आरोप लगाए थे. इसी को लेकर अभिषेक झा ने अब संजय जायसवाल पर नशाना साधा है. 


Find Us on Facebook

Trending News