बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में पनोरमा ग्रुप के CMD ने वो कर दिया जो बड़े-बड़े शख्स नहीं कर पाते ! संजीव मिश्रा ने इस्कॉन मंदिर के लिए दान कर दी बेशकीमती 3 बीघा जमीन

बिहार में पनोरमा ग्रुप के CMD ने वो कर दिया जो बड़े-बड़े शख्स नहीं कर पाते ! संजीव मिश्रा ने इस्कॉन मंदिर के लिए दान कर दी बेशकीमती 3 बीघा जमीन

PATNA:  बिहार में एक-एक इंच जमीन मायने रखता है, जमीन के लिए खूनी संघर्ष होता है. चाहे कोई कितना भी बड़ा व्यक्ति क्यों न हो, वह जमीन छोड़ना नहीं चाहता. नेताओं- अफसरों में जमीन को लेकर गजब की लिप्सा रहती है. वैध-अवैध तरीके से कमाई संपत्ति को अफसर-नेता जमीन में ही लगाते हैं. यहां तो मठ -मंदिर की जमीन कब्जा करने से भी लोग पीछे नहीं हटते. लेकिन इसी बिहार में कुछ ऐसे भी शख्स हैं, जो जमीन दान में दे देते हैं. वो भी एक-दो कट्ठा नहीं बल्कि बीघा में. बिहार के जाने-माने उद्योगपति और सूबे में सबसे खुबसूरत टाउनशिप बसाने वाले पनोरमा ग्रुप के सीएमडी संजीव मिश्रा ने रिकार्ड बना दिया. उन्होंने इस्कॉन मंदिर निर्माण के लिए तीन बीघा जमीन दान करने की घोषणा कर लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. पनोरमा ग्रुप के सीएमडी की इस पहल से इस बात की पुष्टि हो गई कि अगर सही और सामाजिक काम हो तो संजीव मिश्रा जैसे शख्स मिल ही जाते हैं. 

ई-होम्स परिसर में बनेगा सूबे का दूसरा इस्कॉन मंदिर 

बिहार में पटना के बाद अब पूर्णिया में भी इस्कॉन मंदिर बनेगा. मंदिर के लिए जमीन की उपलब्धता हो गई है. इस्कॉन मंदिर प्रबंधन को तीन बीघा जमीन दान में मिल गया है. दान देने वाला शख्स कोई दूसरा नहीं बल्कि पनोरमा ग्रुप के मालिक संजीव मिश्रा हैं. सीमांचल में बड़े-बड़े लोग हैं, जिनके पास सैकड़ों बीघा जमीन उपलब्ध है, लेकिन मंदिर निर्माण के लिए जमीन संजीव मिश्रा ने ही दी. पूर्णिया में इस्कॉन मंदिर बने इसके लिए पनोरमा ग्रुप के सीएमडी ने बिहार के सबसे खूबसूरत टाउनशिप जिसे ई-होम्स के रूप में जानते हैं, उसी प्रोजक्ट के अंदर तीन बीघा जमीन मुफ्त में देने की घोषणा की है. पूर्णिया में ई-होम्स जीरो माईल से भागलपुर जाने वाले एन-एच के किनारे अवस्थित है. 

जल्द होगा मंदिर का शिलान्यास 

पनोरमा ग्रुप के सीएमडी संजीव मिश्रा ने बताया कि पूर्णिया में भव्य इस्कॉन मंदिर बने, इसके लिए जमीन की खोज हो रही थी. हमने मंदिर प्रबंधन को आश्वस्त किया था कि मैं तीन बीघा जमीन दान में दूंगा. उन्होंने कहा कि ई-होम्स परिसर में 26 नवंबर को हजारों लोगों की मौजूदगी में हमने तीन बीघा जमीन दान में देने की घोषणा की है. वहीं इस्कॉन मंदिर के प्रवक्ता नंद गोपाल जी महाराज ने बताया कि पनोरमा ग्रुप के सीएमडी संजीव मिश्रा ने मंदिर के लिए तीन बीघा जमीन देने की घोषणा की है. जमीन काफी अच्छा है, लोकेशन भी काफी सुंदर है. इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं. उन्होंने बताया कि पटना के बाद पूर्णिया में इस्कॉन मंदिर बनना है. ई-होम्स परिसर में दान में मिले तीन बीघा जमीन की जल्द ही रजिस्ट्री कराई जाएगी. इसके बाद मंदिर निर्माण का शिलान्यास होगा. एक साल में मंदिर का निर्माण करने का लक्ष्य है.    

 

Suggested News