यूपी चुनाव में मोदी योगी की तस्वीर वाले साड़ियों का जलवा, मिल रहे हैं जबरदस्त आर्डर

यूपी चुनाव में मोदी योगी की तस्वीर वाले साड़ियों का जलवा, मिल रहे हैं जबरदस्त आर्डर

UP DESK : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज गयी है। सभी पार्टियाँ जोर आजमाइश करने में जुट गयी है। इस बीच विधानसभा चुनाव में साड़ी की एंट्री हो गयी है। सूरत में साड़ियों को बनाने का काम शुरू कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी की योजना प्रदेश के दो लाख महिलाओं के बीच इसे बांटने की है। इस साड़ियों पर नारा भी लिखा गया है की जो राम को लाए हैं, उनको हम लेकर आएंगे। साथ ही साड़ियों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें प्रिंट करवाई जा रही हैं। ऐसा पहली बार है, जब साड़ियों पर मोदी-योगी की जोड़ी नजर आ रही है। वहीँ साड़ियों पर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, अयोध्या राम मंदिर, योगी-मोदी की फोटो, कमल के फूलों के साथ बीजेपी व हिंदुत्व नारे लिखे हैं। साड़ियों की ज्यादातर डिजाइन 3डी प्रिंट वाली है। मेरठ, लखनऊ, कानपुर और गोरखपुर के साड़ी शोरूम पर भी ऐसी साड़ी मिल रही है।

ये वेट लेस साड़ियां रिनियल, तर्की, चंदेरी और सिल्क क्रेप मटेरियल से तैयार हो रही हैं। दिखने और क्वॉलिटी में यह काफी आकर्षक हैं। इसके साथ ही टोपी, कोटी और झंडे की भी काफी डिमांड है। चुनाव के दिन नजदीक आने से इनकी डिमांड और बढ़ने की संभावना है। पहले चरण में भाजपा का प्लान अपने कार्यकर्ताओं में ये साड़ियां बांटने का है। सूरत में इस समय 20 से 24 निर्माता इन ऑर्डर को पूरा करने में जुटे हैं। इन चुनावी साड़ियों को बनाने में 200 रुपए से 500 रुपए तक की लागत आ रही है। मार्केट के हिसाब से देखा जाए तो ये हजार रुपए से ढाई हजार रुपए कीमत तक की हैं।

अबतक इस तरह की करीब 50 हजार साड़ियों के लिए अब तक यूपी के 4 शहर लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर और वाराणसी से ऑर्डर बुक हो चुके हैं। सूरत में कारोबार कर रहे गोरखपुर और कानपुर के दो व्यापारी यूपी के 40 जिलों में साड़ियों का कारोबार कर रहे अपने व्यापारियों के मार्फत एक लाख साड़ियां बिना किसी आर्डर के भेज रहे हैं। ये सभी साड़ियां सूरत में बन रही हैं, क्योंकि देश की सबसे सस्ती साड़ी वहीं बनती हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News