पटना पहुंचे सारेगामा के एमडी विक्रम मेहरा ने कहा, भोजपुरी को इनरिच करने के लिए जरूरी है म्यूजिक पिक्चर्स और लाइव कंसर्ट

पटना पहुंचे सारेगामा के एमडी विक्रम मेहरा ने कहा, भोजपुरी को इनरिच करने के लिए जरूरी है म्यूजिक पिक्चर्स और लाइव कंसर्ट

PATNA : भोजपुरी भाषा और भोजपुरी के विकास के लिए जरूरी है कि इस भाषा की कला का प्रदर्शन बिहार यूपी से बाहर भी महत्वपूर्ण आयोजनों में हो। क्योंकि आज यूट्यूब पर भोजपुरी गाने के क्रेज कितने हैं कि टॉप 10 ट्रेंडिंग में बॉलीवुड के गाने भी पीछे जा रहे हैं, फिर भी आज भोजपुरी को इनरिच की जरूरत है। इसके लिए आज से सारेगामा हम भोजपुरी में एक मुहिम शुरू की है जिसके जरिए म्यूजिक और पिक्चर्स के साथ साथ बड़ी पार्टियों में और लाइव कंर्ट में भोजपुरी गाने को शामिल करने की कोशिश होगी। 

यह बातें आज सारेगामा हम भोजपुरी नाइट के लॉन्च के मौके पर सारेगामा के एमडी विक्रम मेहरा ने कहीं। उन्होंने कहा कि भोजपुरी पापुलैरिटी के मामले में किसी से भी कम नहीं है अगर यहां क्वालिटी चीजों का निर्माण हो तो वह दिन दूर नहीं जब भोजपुरी को भी साउथ की तरह हर तरफ सराहना मिलेगी। इसी कोशिश में सारेगामा म्यूजिक पिक्चर्स और लाइव कंसर्ट का मुहिम लेकर आई है। विक्रम मेहरा ने आगे कहा कि सारेगामा हम भोजपुरी की सोच है कि हम भोजपुरी में इस तरह की क्वालिटी वाले प्रोजेक्ट चलाएं जिसमें दूसरे भाषा के भी लोग यहां आकर काम करें। 

मौके पर भोजपुरी ट्रेंडिंग सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने भी मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि भोजपुरी भाषा बेजोड़ है। अगर हम सभी मिलकर काम करें तो इसकी उन्नति होना लाज़मी है। इसी सोच के साथ सारेगामा ने हम नाइट भोजपुरी  मुहिम शुरू की है, जिसमें सबको शामिल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब भोजपुरी मैं अच्छे प्रोडक्शन होंगे। तब यहां बड़े-बड़े इन्वेस्टमेंट भी होंगे और अगर सरकार का भी सार्थक सहयोग मिलेगा तो हमारी फिल्में सिनेमाघरों में भी रिलीज होंगी। हमारी फिल्में भी 100 करोड़ से ऊपर का कारोबार करेगी लेकिन इसके लिए सबसे पहले जरूरी है कि हम भोजपुरी भाषी होकर अपनी भाषा को गंदा बोलना बंद करें। क्योंकि अपनी भाषा को अगर हम ही गंदा कहेंगे तो बाहर वाले क्या कहेंगे? 

वही भोजपुरी सुपरस्टार अक्षरा सिंह ने कहा कि भोजपुरी में अगर आप सार्थक बदलाव चाहते हैं तो इसके लिए हर प्लेटफार्म पर इस भाषा और सिनेमा पर सार्थक चर्चा करनी होगी। अक्षरा ने भोजपुरी पर अश्लीलता के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि भोजपुरी सिनेमा के साथ सबसे बड़ी दिक्कत यह भी है कि फिल्म देखें भी लोग एक पुरानी धारणा को ढो रहे हैं। आजकल भोजपुरी फिल्में इतनी अच्छी बन रही है कि हर कोई अपने परिवार के साथ मिलकर देख सकता है। अक्षरा ने यह भी कहा कि सारेगामा हम भोजपुरी ने क्वालिटी कंटेंट के लिए एक एग्जांपल सेट करा है जिसके बाद भोजपुरी म्यूजिक में भी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इसलिए हम कहना चाहेंगे कि भोजपुरी की तरक्की के लिए आप सभी भी हम नाइट भोजपुरी मुहिम से जुड़े।

Find Us on Facebook

Trending News