बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकारी नौकरी खरीदनेवाले हो जाएं सावधान, मीठी-मीठी बातों से फंसाता है बाप-बेटा गिरोह

सरकारी नौकरी खरीदनेवाले हो जाएं सावधान, मीठी-मीठी बातों से फंसाता है बाप-बेटा गिरोह

PATNA : रुपया देकर सरकारी नौकरी खरीदनेवाले हो जाएं सावधान नहीं तो बाप-बेटे गिरोह के बन सकते हैं शिकार। जी हां,  सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का एक मामला सामने आया है। तीन लोगों से 21 लाख रुपये ठग लिए गये हैं। पीड़ित पक्ष ने पटना के दीघा थाना में शिकायत दर्ज करायी है। 

सरकारी नौकरी की चाहत में गंवाये 21 लाख रुपये

ठगी के शिकार अभिषेक ने बताया कि प्रेम शंकर व उसके बेटे सत्यजीत ने सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर हमलोगों से 21 लाख रुपये ठग लिए। 16 लाख रुपये अकाउंट में ट्रांसफर किए गये जबकि 5 लाख रुपये कैश दिए गये थे। पीड़ित अभिषेक ने बताया कि मुझसे और अवनीश से 8 लाख रुपये लिए गये जबकि अनिल ने 5 लाख रुपये दिए हैं। 

मीठी बातों के जाल में फंसे तीनों

अभिषेक ने बताया कि हमलोग ट्रेन से कहीं जा रहे थे, तभी सत्यजीत से जान-पहचान हुई थी। रास्ते में बातचीत के दौरान सत्यजीत ने पहले तो मीठी-मीठी बातों से हमलोगों का दिल जीता और फिर बात-ही-बात में उसने सरकारी नौकरी दिलाने का सब्जबाग दिखाया। उसने बताया कि उसके पिता प्रेम शंकर की पहुंच ऊपर तक है और वो सरकारी नौकरी दिलवा सकते हैं। रुपये लेकर रेलवे और मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेज में नौकरी दिलाने की बात कही गयी थी। लेकिन वास्तव में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। 

सरकारी नौकरी के नाम पर अभिषेक को रेलवे का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर थमा दिया गया। जब इसका खुलासा हुआ तो अभिषेक के साथ-साथ अनिल व अवनीश के होश उड़ गये और उन्हें समझते देर नहीं लगी कि उनलोगों के साथ फर्जीवाड़ा हुआ है। पीड़ित अभिषेक ने पूरे मामले की शिकायत लिखित रूप से दीघा थाना में दर्ज करायी है। 

साथ ही गुरुवार को इस मामले की शिकायत करने एसएसपी के यहां भी गया था। पीड़ित अभिषेक का कहना है कि 23 जून, 2018 को ही दीघा थाना में शिकायत दर्ज करा दी गयी थी लेकिन अभी तक पुलिस की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है, इसी वजह से एसएसपी से शिकायत करने आये हैं। इधर, सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करनेवाले बाप-बेटों के बारे में पता चला है कि वो उत्तरप्रदेश के अमेठी जिला के रहनेवाले हैं। 


Suggested News