बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सवर्ण समाज का अनोखा विरोध, दीपदान कर कहा केंद्र सरकार को मिले सद्बुद्धि

सवर्ण समाज का अनोखा विरोध, दीपदान कर कहा केंद्र सरकार को मिले सद्बुद्धि

Motihari: एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ आज सवर्ण समाज ने शान्तिपूर्व विरोध प्रदर्शन किया है। समाज के महिलाएं और पुरुषों ने दीप दान कर राजनीतिक दलों को सद्बुद्धि देने की कामना किया. ये कार्यक्रम मोतिहारी नगर के गायत्री नगर चौक के समीप मोतीझील के किनारे किया गया. जहां दर्जनों समर्थकों ने हाथ में दीपक लेकर प्रदर्शन किया और मोतीझील में दीप को प्रवाहित भारत माता के जयकारे लगाये।

विरोध प्रदर्शन करते हुए समाज के कार्यकर्ताओं ने कहा कि आज आरक्षण का लाभ कुछ ही लोगों तक सीमित होकर रह गया है. गांव के गरीबों को आज भी आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा है, क्योंकि उनकी शिक्षा नहीं हो पा रही है, वे इतने पढ़े लिखे ही नहीं की अपने हक की बात करें। राजनीतिक दल अपने स्वार्थ के लिए समाज को बांटकर आपस में लडाना चाहते है.

कार्यकर्ताओं ने आरक्षण को समाप्त कर अनुसूचित जाति जनजाति के बच्चों को शिक्षित करने पर सरकार को खर्च करना चाहिए। कार्यकर्ताओं ने कहा कि राजनीतिक दलों के नापाक इरादों के कारण आज समाज का एक बड़ा तबका दूसरे दर्जे का नागरिक बन कर रह गया है. कार्यकर्ताओं ने आरक्षण की समीक्षा की मांग करते हुए सभी जरूरतमंद और गरीबों को लाभ दिलाने की मांग किया, अब चाहि वह कोई भी जाति-धर्म का हो..

Suggested News